Asianet News Hindi

महाराष्ट्र: 6 दिन के मासूम की कोरोना से मौत; इलाज के लिए एक से दूसरे अस्पताल तक भटकते रहे परिजन

महाराष्ट्र के पालघर में 6 दिन के मासूम ने कोरोना से जान गंवा दी। बताया जा रहा है कि बच्चे के परिजनों को इलाज के लिए 3 अस्पताल बदलने पड़े। बताया जा रहा है कि बच्चे का जन्म 31 मई को हुआ था। इसके बाद उसे एक के बाद दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

Maharashtra 6 day old dies after moving from one hospital to another for Covid treatment KPP
Author
Mumbai, First Published Jun 6, 2021, 2:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र के पालघर में 6 दिन के मासूम ने कोरोना से जान गंवा दी। बताया जा रहा है कि बच्चे के परिजनों को इलाज के लिए 3 अस्पताल बदलने पड़े। बताया जा रहा है कि बच्चे का जन्म 31 मई को हुआ था। इसके बाद उसे एक के बाद दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया। आखिर में उसे नाशिक के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 2 दिन के इलाज के बाद उसकी मौत हो गई। 

जहां एक्सपर्ट कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के लिए खतरा बता रहे हैं। इसके बावजूद अब तक बच्चों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं में कोई खास सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। 

अस्पतालों में भटकते रहे परिजन
बच्ची का जन्म पालघर के एक निजी अस्पताल में हुआ था। बच्चे का तय समय से पहले जन्म हुआ। बच्चे का वजन भी काफी कम था, इसके चलते उसे पालघर के दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां बच्ची और मां का कोरोना टेस्ट हुआ। 

मां की रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उसे दूसरे अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन यहां से उसे जवाहर क्षेत्र में स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन तबीयत बिगड़ने के बाद उसे नाशिक में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां दो दिन के इलाज के बाद बच्ची की मौत हो गई। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios