Asianet News HindiAsianet News Hindi

महाराष्ट्रः भाई बना डिप्टी सीएम तो छलका बहन का दर्द, कहा, मुझे इतना बड़ा धोखा कभी नहीं मिला

महाराष्ट्र में एनसीपी में हुए फूट के बाद एनसीपी की नेता और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने भाई अजित पवार पर हमला बोला है। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी और परिवार टूट गया। इसके साथ ही अन्य नेताओं ने भी अपना प्रतिक्रिया दी है। 

Maharashtra: Brother became deputy CM, spill pain, said, I never got such a big cheat
Author
Mumbai, First Published Nov 23, 2019, 12:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र में शनिवार सुबह हुए बड़े सियासी उलटफेर हुआ। भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें पद औरगोपनीयता की शपथ दिलाई। वहीं, राकांपा नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई। जिसके बाद से बयानों का दौर जारी है। जिसमें शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने कहा कि पार्टी और परिवार दोनों ही टूट गया। 

शरद पवार को था मालूम-अजीत 

बीजेपी के साथ आकर सरकार बनाने के बाद अजित पवार ने कहा कि शरद पवार को सब कुछ बता दिया था। उन्होंने कहा कि मैंने स्थाई सरकार देने के लिए फैसला लिया है। मैंने शरद पवार को सबकुछ पहले बता दिया था। तीन दल मिलकर स्थिर सरकार नहीं बन सकते हैं। महीने से चर्चा  चली, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। 

बीजेपी ने शिवसेना को लटका दिया 

केंद्रीय मंत्री और एनडीए के सहयोगी अठावले ने कहा कि सुप्रियो सुले केंद्र में मंत्री बन सकती हैं। आरपीआई अध्यक्ष रामदास अठावले ने कहा कि मुझे लगता है कि ये पहले से तय था कि हमारी पार्टी, बीजेपी और एनसीपी की सरकार बननी चाहिए। सबको भरोसा था एनसीपी-बीजेपी के साथ आएगी। बीजेपी ने शिवसेना को लटका दिया है, कांग्रेस फटका दिया है और एनसीपी को अटका दिया है। अमित शाह बोल रहे थे सब ठीक हो जाएगा और ठीक हो गया। शिवसेना को बीजेपी ने सबक सिखा दिया है। अठावले ने कहा कि पीएम मोदी ने शरद पवार से बात की होगी की सब चक्कर में आ जाएंगे। हो सकता है कि बातचीत से हल निकला हो।अठावले ने कहा कि केंद्र में एनसीपी को मंत्री पद मिल सकता है। 

170 विधायक हमारे साथ 

बीजेपी विधायक गिरीश महाजन ने कहा कि हम 170 से अधिक विधायकों के समर्थन के साथ अपना बहुमत साबित करेंगे। अजित पवार ने अपने विधायकों के समर्थन के बारे में राज्यपाल को एक पत्र दिया है। वह एनसीपी के विधायक दल के नेता हैं, जिसका मतलब है कि सभी एनसीपी विधायकों ने हमारा समर्थन किया है। 

शिवसेना ने जनादेश को धोखा दिया 

महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि मतदाताओं ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन को वोट दिया था और हमें 161 विधायक मिले, लेकिन शिवसेना ने जनादेश को धोखा दिया। पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद से उन्होंने विकल्प के बारे में बात करना शुरू कर दिया था। ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले की बात होने लगी थी। चंद्रकांत ने कहा कि अब संजय राउत को कम से कम चुप रहना चाहिए। उन्होंने शिवसेना को बर्बाद कर दिया है।

देवेंद्र ने जताया आभार 

महाराष्ट्र में दोबारा सीएम पद की कमान संभालने के बाद फडणवीस ने अजीत पवार का आभार जताया। सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र स्थिर और स्थाई सरकार चलाएंगे। मैं एनसीपी के अजीत पवार जी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। उन्होंने महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार देने और बीजेपी के साथ आने का यह फैसला लिया। कुछ अन्य नेता भी हमारे साथ आए और हमने सरकार बनाने का दावा पेश किया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios