Asianet News Hindi

महाराष्ट्र में लग सकता है 8 से 15 दिनों का Lockdown, कैबिनेट बैठक के बाद CM उद्धव करेंगे ऐलान

महाराष्ट्र देश में सबसे संक्रमित राज्य है। यहां हर दिन संक्रमण के 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि राज्य में जल्द लॉकडाउन का ऐलान हो सकता है। विपक्षी दलों के साथ बैठक में भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस बात का संकेत दे चुके हैं। माना जा रहा है कि राज्य में 8 से 15 दिनों तक का लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

Maharashtra CM Uddhav Thackeray to decide about Lockdown KPP
Author
Mumbai, First Published Apr 11, 2021, 8:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र देश में सबसे संक्रमित राज्य है। यहां हर दिन संक्रमण के 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि राज्य में जल्द लॉकडाउन का ऐलान हो सकता है। विपक्षी दलों के साथ बैठक में भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस बात का संकेत दे चुके हैं। माना जा रहा है कि राज्य में 8 से 15 दिनों तक का लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए टास्क फोर्स ने 15 दिनों के सख्त लॉकडाउन की सिफारिश की है। वहीं, उद्धव ठाकरे 8 दिन के लॉकडाउन के पक्ष में हैं।  

2 घंटे चली बैठक
उद्धव ठाकरे ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना टास्क फोर्स के साथ करीब दो घंटे बैठक की। इस दौरान कोरोना के संक्रमण को कैसे रोका जाए, इस पर चर्चा हुई। इस दौरान टास्क फोर्स ने 14 दिन के लॉकडाउन की बात कही। बताया जा रहा है कि सीएम उद्धव ठाकरे कैबिनेट की बैठक के बाद महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाने का ऐलान करेंगे। 

इससे पहले बैठक में कोरोना से मृत्यु दर में कमी लाने और बेड की कमी, ऑक्सीजन की कमी को लेकर भी बात हुई। हालांकि, लॉकडाउन के ऐलान से पहले लोगों को एक या दो दिन का वक्त भी मिल सकता है। 

महाराष्ट्र की क्या है स्थिति?
महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 55,411 केस मिले। हालांकि, 53,005 मरीज ठीक हुए और 309 की मौत हुई। राज्य में अब तक 33.43 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, 27.48 लाख लोग ठीक हुए हैं। राज्य में एक्टिव केस 5.36 लाख हैं। वहीं, 57,638 की मौत हो चुकी है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios