Asianet News Hindi

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार PM मोदी से मिले उद्धव ठाकरे, इन नेताओं के साथ भी करेंगे मुलाकात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद का दायित्व संभालने के बाद राष्ट्रीय राजधानी की उद्धव की यह पहली यात्रा है

Maharashtra CM Uddhav thackrey and his son Aditya thackrey meets PM Narendra modi kpm
Author
New Delhi, First Published Feb 21, 2020, 7:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद का दायित्व संभालने के बाद राष्ट्रीय राजधानी की उद्धव की यह पहली यात्रा है।

उद्धव के साथ उनके पुत्र आदित्य ठाकरे भी प्रधानमंत्री से मिले। आदित्य राज्य सरकार में मंत्री भी हैं। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, भाजपा के वरिष्ठ नेता एल के आडवाणी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलकात की।

PM मोदी से मुलाकात के बाद क्या बोले

मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि ''प्रधानमंत्री के साथ सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर चर्चा की, किसी को सीएए से डरने की आवश्यकता नहीं है।'' राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) किसी को देश से बाहर नहीं करेगी। ठाकरे ने कहा कि ''प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र सरकार को हर तरह का सहयोग देने का वादा किया है  गठबंधन सहयोगियों के बीच कोई मतभेद नहीं, हम महाराष्ट्र सरकार पांच साल तक चलाने वाले हैं।

28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी

उद्धव ठाकरे ने पिछले साल 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उन्हें सर्वसम्मति से तीन दलों के महाविकास अघाड़ी का नेता चुना गया था। महाविकास अघाड़ी में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी गठबंधन दल हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर काफी तल्खी आ गई थी। शिवसेना ने गठबंधन से अलग होते हुए कांग्रेस, राकांपा के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios