Asianet News Hindi

महाराष्ट्र सरकार ने की घोषणा, राज्य में 30 जून के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन, धीरे-धीरे मिलेगी छूट

दुनियाभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। ऐसे में दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। हालांकि, अब स्थिति धीरे-धीरे कंट्रोल में आ रही है। ऐसे में देश को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। केंद्र सरकार अनलॉक-2 की तैयारी भी कर रही है।

Maharastra CM uddhav thackeray said lockdown not to be lifted after june 30 Due to Corona positive cases KPY
Author
Mumbai, First Published Jun 28, 2020, 4:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. दुनियाभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। ऐसे में दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। हालांकि, अब स्थिति धीरे-धीरे कंट्रोल में आ रही है। ऐसे में देश को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। केंद्र सरकार अनलॉक-2 की तैयारी भी कर रही है। महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामले को देखते हुए रविवार को सीएम उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया है कि प्रदेश से लॉकडाउन अभी नहीं हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी भी पॉजिटिव केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके चलते 30 जून के बाद लॉकडाउन नहीं हटाया जाएगा। हालांकि, सीएम ने ये भी कहा कि इसमें धीरे-धीरे छूट दी जाएगी।  

सीएम उद्धव ठाकरे ने दी चेतावनी 

सीएम उद्धव ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अधिक मात्रा में भीड़भाड़ की गई तो लॉकडाउन का कठोरता से पालन किया जाएगा। सीएम ने कहा कि अनलॉक शुरू होने पर कोरोना मरीजों की संख्या भी बढ़ सकती है। राज्य सरकार ने अधिक से अधिक टेस्ट करवाना शुरू किया है, इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। 

 

जल्द से जल्द दवाइयां लाने की करते हैं कोशिश

सीएम ने कहा कि विश्व में कोरोना के लिए जैसे ही किसी नई दवा का नाम आता है, तो वो खुद उसे प्रदेश में लाने की कोशिश करते हैं। इस समय रेडमेसिवीर व एक अन्य दवा की जोरदार चर्चा हो रही है। केंद्र सरकार से इस दवा की अनुमति पिछले सप्ताह मिल चुकी है। वह इन दोनों दवाओं को जल्द राज्य में लाकर अस्पतालों में मुफ्त उपलब्ध करवाएंगे।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि 1 जुलाई को सभी नेशनल डॉक्टर्स डे मना रहे हैं। देश के डॉक्टर्स जनता के लिए लड़ रहे हैं, सीएम ने उनके प्रति अपना आभार व्यक्त किया। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, वो इस मुद्दे से एक साथ निपटेंगे। हमें बेचैन नहीं होना चाहिए और अनावश्यक रूप से बाहर नहीं जाना चाहिए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios