Asianet News HindiAsianet News Hindi

राष्ट्रपति मुर्मू पर अभद्र टिप्पणी करने वाले मंत्री के बयान पर ममता बनर्जी ने मांगी माफी, पढ़ें क्या कहा...

राष्ट्रपति पर ममता सरकार के मंत्री द्वारा की गई टिप्पणी के खिलाफ बीजेपी के विधायकों ने राजभवन तक मार्च निकाला। बीजेपी विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी की अगुवाई में मार्च निकालकर अखिल गिरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

Mamata Banerjee apologises for disgraceful comments of Akhil Giri over President Draupadi Murmu, DVG
Author
First Published Nov 14, 2022, 6:44 PM IST

Mamata Banerjee apologises: पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री अखिल गिरी की देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई अभद्र टिप्पणी का मामला तूल पकड़ने के बाद अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने माफी मांगी है। पश्चिम बंगाल की सीएम व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने अपने मंत्री टिप्पणी की निंदा करते हुए सार्वजनिक माफी मांगी है। बनर्जी ने कहा कि व्यक्तिगत टिप्पणी करना उनकी पार्टी की संस्कृति में नहीं है। विधायक को उनकी टिप्पणियों पर आगाह किया गया है और टीएमसी ने माफी भी मांगी है।

क्या कहा ममता बनर्जी ने माफी मांगते हुए?

ममता बनर्जी ने माफी मांगते हुए कहा कि हम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बहुत ही सम्मान करते हैं। वह बहुत प्यारी महिला हैं। अखिल (गिरि) ने कुछ गलत किया है। मैं टिप्पणियों की निंदा करती हूं और मैं माफी मांगती हूं। उन्होंने कहा कि सौंदर्य यह नहीं है कि आप कैसे दिखते हैं, बल्कि यह है कि आप अंदर से कैसे हैं।

बीजेपी ने किया राजभवन तक विरोध मार्च

उधर, राष्ट्रपति पर ममता सरकार के मंत्री द्वारा की गई टिप्पणी के खिलाफ बीजेपी के विधायकों ने राजभवन तक मार्च निकाला। बीजेपी विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी की अगुवाई में मार्च निकालकर अखिल गिरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

टीएमसी ने भी माफी मांगी

टीएमसी के प्रवक्ता साकेत गोखले ने ट्वीट कर अखिल गिरी के बयान से पार्टी का किसी प्रकार से कोई संबंध नहीं होने की बात कही थी। टीएमसी की ओर से गोखले ने कहा कि यह एक गैरजिम्मेदाराना टिप्पणी है और यह तृणमूल कांग्रेस के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करती है। हमें भारत के राष्ट्रपति पर बहुत गर्व है और उनका और उनके पद का सम्मान करते हैं।

क्या है मामला?

वायरल हुए एक विवादित वीडियो में नंदीग्राम में एक रैली के दौरान TMC नेता अखिल गिरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर नस्लभेदी टिप्पणी की थी। अखिल गिरी ने कहा था- शुभेंदु अधिकारी विपक्षी दल के नेता हैं तो शोभनीय बातें कहें, लेकिन वो कहते हैं कि मैं देखने में खराब हूं। ऐसा है तो फिर द्रौपदी मुर्मू देखने में कैसी हैं? शुभेंदु से कहिए तो यहां नंदीग्राम में आकर बोले कि द्रौपदी मुर्मू देखने में कैसी हैं? तुम देखने में सुंदर हो, लेकिन अंदर से पूरी तरह कैंसर हो। 

यह भी पढ़ें:

जबरन धर्मांतरण पर केंद्र से SC ने पूछ लिया सवाल, कोर्ट ने कहा- लापरवाही भविष्य के लिए खतरनाक

G20 summit:जानिए क्या हुआ जब शी जिनपिंग और अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन का पहली बार हुआ आमना-सामना

संसदीय स्थायी कमेटियों की मीटिंग से 'गायब' रहते सांसद जी...लापरवाह सांसदों में सबसे अधिक इस पार्टी के MPs

एक सैल्यूट तो बनता इन बच्चों के लिए...मौत के बाद कई परिवारों की झोली खुशियों से भर दी, एक तो महज 18 महीने की

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios