Asianet News HindiAsianet News Hindi

हर वार्ड में जीतीं दीदी: कहा- 46 फीसदी गैर बंगाली वोटर्स ने भी दिया वोट, केंद्र ने किया था षड़यंत्र

जीत के बाद ममता बनर्जी ने कहा- यहां लगभग 46 फीसदी लोग गैर-बंगाली हैं।  उन सभी ने मुझे वोट दिया है। पश्चिम बंगाल के लोग भबनीपुर देख रहे हैं, जिसने मुझे प्रेरित किया है। 

Mamata Banerjee said I have won the Bhabanipur Assembly bypolls and have registered the victory in every ward
Author
Kolkata, First Published Oct 3, 2021, 3:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के विधानसभा उपचुनाव-2021 में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भवानीपुर विधानसभा सीट से अपना चुनाव जीत लिया है। ममता बनर्जी ने बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal) को 58 हजार 832 वोटों से हराया। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने भवानीपुर से जीत की हैट्रिक लगाई है।

 

 

जीत के बाद ममता बनर्जी ने कहा- यहां लगभग 46 फीसदी लोग गैर-बंगाली हैं।  उन सभी ने मुझे वोट दिया है। पश्चिम बंगाल के लोग भबनीपुर देख रहे हैं, जिसने मुझे प्रेरित किया है। मैंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव 58,832 मतों के अंतर से जीता है और निर्वाचन क्षेत्र के हर वार्ड में जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा कि यहां लगभग 46 फीसदी लोग गैर-बंगाली हैं। उन सभी ने मुझे वोट दिया है। पश्चिम बंगाल के लोग भबनीपुर देख रहे हैं, जिसने मुझे प्रेरित किया है। 

हमारी पार्टी के खिलाफ हुआ था षडयंत्र 
ममता ने कहा-  जब बंगाल का चुनाव शुरू हुआ था तब से हमारी पार्टी के खिलाफ बहुत षडयंत्र हुआ था। केंद्र सरकार ने षड़यंत्र करके हम लोगों को हटाने का बंदोबस्त किया था, लेकिन मैं जनता की आभारी हूं कि जनता ने हमें जिताया। मैंने खुद चुनाव लड़ा था लेकिन अभी वो मामला न्यायालय में है।

 


 
यहां से तीसरी बार जीती हैं ममता
ममता बनर्जी पिछले दो चुनाव भवानीपुर से जीतती रही हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव-2021 में ममता ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ा था वहां उन्हें बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी के हाथों हार मिली थी।

इसे भी पढ़ें-  दीदी का हमला- BJP नेताओं की सुरक्षा के लिए फोर्स भेजती है केन्द्र, लेकिन बंगाल को हर संकट में अकेला छोड़ा

शोभनदेब चट्टोपाध्याय ने दिया था इस्तीफा
2021 में इस सीट पर टीएमसी के शोभनदेब चट्टोपाध्याय लड़े थे। शोभनदेव को 73,505 वोट मिले थे। शोभनदेब ने ममता बनर्जी के लिए इस सीट से इस्तीफा दे दिया था और उनके इस्तीफे के कारण ही भवानीपुर में उपचुनाव हुए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios