Asianet News Hindi

मनमोहन सिंह करतारपुर जाने वाले पहले जत्थे में शामिल होंगे, 9 नवंबर को जाएंगे पाकिस्तान

मनमोहन सिंह 9 नवंबर को पाकिस्तान जाएंगे। अमरिंदर सिंह ने कहा कि मनमोहन सिंह करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के करतारपुर कॉरीडोर के उद्घाटन के बाद मेगा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहले जत्थे में शामिल होंगे।

Manmohan Singh will travel to Pakistan with the first batch to visit  Kartarpur on 9 November
Author
New Delhi, First Published Oct 3, 2019, 4:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह करतारपुर कॉरिडोर खुलने के बाद 9 नवंबर को पहले जत्थे के साथ पाकिस्तान जाएंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह ने करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के करतारपुर कॉरीडोर के उद्घाटन के बाद मेगा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहले जत्थे में शामिल होंगे। पूर्व प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद अमरिंदर सिंह ने यह बात कही।

पाकिस्तान ने भी न्यौता भेजा था 
इससे पहले पाकिस्तान सरकार ने भी मनमोहन सिंह को पाकिस्तान बुलाया था। तब मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया था कि  मनमोहन सिंह पाकिस्तान के निमंत्रण को स्वीकार नहीं करेंगे।

गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती समारोह

गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती समारोह में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाग लेंगे। भारत और पाकिस्तान ने करतारपुर साहिब को भारत की ओर से डेरा नानक साहिब से जोड़ने के लिए करतारपुर कॉरिडोर बनाने पर सहमति व्यक्त की थी। गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती के अवसर पर इस गलियारे का उद्घाटन होने की उम्मीद है। पिछले हफ्ते पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने घोषणा की कि उनकी सरकार ने डॉक्टर मनमोहन सिंह को निमंत्रण दिया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios