Asianet News Hindi

'मोदी जी, जीत कर वापस आना', शहीद कर्नल संतोष बाबू की पत्नी ने कहा, जवानों का हौसला बढ़ेगा

चीन से तनाव के बीच पीएम मोदी अचानक लेह पहुंच गए। उन्होंने अग्रिम चौकी पर तैनात जवानों से मुलाकात की। इस बीच 15 जून को हिंसक झड़प में शहीद कर्नल संतोष बाबू की पत्नी और घर के दूसरे सदस्यों ने मीडिया से बात की। शहीद कर्नल संतोष बाबू के भाई ने बात करते हुए कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लेह जाने से जवानों का हौसला बढ़ेगा। 

Martyr Colonel Santosh Babu wife reacts to Modi Leh visit kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 3, 2020, 12:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. चीन से तनाव के बीच पीएम मोदी अचानक लेह पहुंच गए। उन्होंने अग्रिम चौकी पर तैनात जवानों से मुलाकात की। इस बीच 15 जून को हिंसक झड़प में शहीद कर्नल संतोष बाबू की पत्नी और घर के दूसरे सदस्यों ने मीडिया से बात की। शहीद कर्नल संतोष बाबू के भाई ने बात करते हुए कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लेह जाने से जवानों का हौसला बढ़ेगा। इसके साथ ही एलएसी पर तनाव खत्म करने की कोशिश होनी चाहिए। 

"जीत कर वापस आना"
पीएम मोदी के लेह दौरे पर संतोष बाबू की पत्नी ने कहा, हमारे देश की सेना बहुत बहादुर है और आज पीएम नरेंद्र मोदी भी उनसे मिलने पहुंचे। इससे जवानों का हौसला बढ़ेगा। सरहद की रक्षा के लिए कोई भी कदम उठाने का साहस मिलेगा। मैं मोदी जी से बोलना चाहती हूं, जो भी हो हमें जीत कर वापस आना है। 

पीएम मोदी ने आधे घंटे तक जवानों से की बात
प्रधानमंत्री ने लेह के नीमू में जवानों के साथ करीब आंधे घंटे बातचीत की। इसके अलावा पीएम मोदी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत से मैप के जरिए सीमाओं की स्थिति को जाना। बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को शुक्रवार को लद्दाख दौरे पर जाना था। उनके साथ सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी जाने वाले थे। दोनों को चीन से विवाद के बीच भारत की सैन्य तैयारियों का जायजा लेना था। लेकिन यह दौरा स्थगित हो गया। अब बात में यह दौरा होगा।

15 जून से पूर्वी लद्दाख में बढ़ा तनाव
पूर्वी लद्दाख में 15 जून से भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ गया है। 15 जून की रात को गलवान घाटी के पास भारत और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। यह झड़प चीन की एक बड़ी धोखेबाजी थी, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए। लेकिन चीन के भी 42 सैनिकों की जान चली गई। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios