Asianet News Hindi

पूर्व मुख्यमंत्री देश के लिए खतरा है...पासपोर्ट न मिलने को लेकर महबूबा मुफ्ती ने साधा निशाना

 पीडीपी नेता और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को पासपोर्ट देने से इनकार कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने केंद्रीय एजेंसी पर निशाना साधा। मुफ्ती ने कहा कि उनका पासपोर्ट इसलिए जारी नहीं किया गया, क्यों कि उन्हें राष्ट्र के लिए खतरा बताया जा रहा है। 

Mehbooba Mufti hits out after passport application rejected KPP
Author
Srinagar, First Published Mar 29, 2021, 6:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. पीडीपी नेता और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को पासपोर्ट देने से इनकार कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने केंद्रीय एजेंसी पर निशाना साधा। मुफ्ती ने कहा कि उनका पासपोर्ट इसलिए जारी नहीं किया गया, क्यों कि उन्हें राष्ट्र के लिए खतरा बताया जा रहा है। 

मुफ्ती ने ट्वीट किया, पासपोर्ट ऑफिस ने सीआईडी की एक रिपोर्ट के आधार पर पासपोर्ट जारी करने से इनकार कर दिया। इस रिपोर्ट में उन्हें भारत की सुरक्षा के लिए खतरा बताया गया। उन्होंने आगे लिखा कि यह 2019 के बाद कश्मीर में सामान्य स्थिति का स्तर है कि एक पूर्व मुख्यमंत्री को पासपोर्ट देना देश की संप्रभुता के लिए खतरा है। 

 


ईडी कर रही महबूबा के खिलाफ जांच
पासपोर्ट ऑफिस के मुताबिक, उनका आवेदन पिछले साल दिसंबर में पुलिस सत्यापन के लिए भेजा गया था। लेकिन उनकी रिपोर्ट नकारात्मक थी। 

महबूबा को जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने से पहले 4 मार्च 2019 को गिरफ्तार किया गया था। वे पिछले साल अक्टूबर में रिहा हुई थीं। उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जांच कर रही है। वहीं, पीडीपी का आरोप है कि मोदी सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। पिछले हफ्ते ही ईडी ने महबूबा के खिलाफ 5 घंटे पूछताछ की थी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios