Asianet News Hindi

Kerala Election : BJP प्रदेश अध्यक्ष ने पहले कहा- 'मेट्रो मैन' श्रीधरन CM चेहरा होंगे, बाद में बदले

केरल में मेट्रो मैन' श्रीधरन भाजपा का सीएम चेहरा होंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने यह ऐलान किया। हालांकि, बाद में सुरेंद्रन ने कहा कि उन्होंने यह ऐलान नहीं किया कि श्रीधरन सीएम चेहरा होंगे। सुरेंद्रन ने कहा, मैंने वही कहा जो राज्य के लोग और पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं।

Metro Man E Sreedharan will be BJP Chief Minister candidate in Kerala KPP
Author
New Delhi, First Published Mar 4, 2021, 4:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केरल में मेट्रो मैन' श्रीधरन भाजपा का सीएम चेहरा होंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने यह ऐलान किया। हालांकि, बाद में सुरेंद्रन ने कहा कि उन्होंने यह ऐलान नहीं किया कि श्रीधरन सीएम चेहरा होंगे। सुरेंद्रन ने कहा, मैंने वही कहा जो राज्य के लोग और पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं। वे चाहते हैं कि श्रीधरन उन्हें लीड करें। कोलकाता से लेकर दिल्ली तक मेट्रो के कर्णधार और मेट्रो मैन नाम से चर्चित ई श्रीधरन ने हाल ही में भाजपा से अपनी राजनीतिक पारी शुरू की है। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर केरल में भाजपा की सरकार बनती है, तो वे सीएम बनने के लिए तैयार हैं। 

श्रीधरन 25 फरवरी को मल्लापुरम में केरल विजय यात्रा के दौरान भाजपा में शामिल हुए थे। इससे पहले समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा था कि भाजपा का फोकस केरल को कर्ज के जाल से निकालकर बुनियादी ढांचा विकसित करना है। 

 


कौन हैं मेट्रो मैन? 
ई श्रीधरन को कोलकाता से दिल्ली तक मेट्रो में अहम योगदान के लिए जाना जाता है। इसी के चलते उनका नाम मेट्रो मैन पड़ा। उन्हें इसी योगदान के चलते 2001 में पद्म श्री और 2008 में पद्म विभूषण अवार्ड से सम्मानित किया गया।

उनके इन कार्यों को देखते हुए फ्रांस सरकार ने भी 2005 में उन्हें Chavalier de la Legion d’honneur अवार्ड से सम्मानित किया था। उन्हें अमेरिका की टाइम्स मैग्जीन एशिया का हीरो टाइटल दे चुकी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios