इस्लामाबाद. पााकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुहर्रम के मौके पर वहां के कई शहरों में दूध कीमत आसमान छू रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि दूध पेट्रोल से भी ज्यादा महंगा हो गया है। कराची और सिंध प्रांत में इसकी कीमत 140 रुपए प्रति लीटर हो गई है, जो कि आम लोगों की पहुंच से काफी दूर हो गया है। साथ ही पेट्रोल 113 रुपए और डीजल 91 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। इस समय पाक की अर्थव्यवस्था खस्ता होती जा रही है।

इसलिए पाकिस्तान में बिगड़े हालात 

पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस न्यूज की मानें तो डेयरी माफिया मुहर्रम के मौके पर दूध की बढ़ी मांग के बीच नागरिकों से लूटमार पर उतर आया और मनमानी कीमत वसूल रहा है। ऐसे में मुहर्रम के अवसर पर दूध की कीमतें सातवें आसमान पर पहुंच गईं, जिसके कारण ईद के बाद अब मुहर्रम भी फिकी पड़ती नजर आई। बता दें, मुहर्रम के मौके पर दूध का शरबत और खीर बनाकर लोगों के बीच बांटी जाती है। 

हुकूमत पर नहीं है कोई असर 

पाक सरकार द्वारा भी दूध की कीमत कोई कम नहीं तय की गई है। सरकार ने एक लीटर दूध की कीमत 94 रुपये सुनिश्चित की है, लेकिन यह कभी भी 110 रुपये लीटर से कम दाम पर नहीं मिलता। बढ़ी मांग के बीच दूध विक्रेताओं ने दाम बेतहाशा बढ़ा दिए। रिपोर्ट में कहा गया है कि नागरिक प्रशासन और सिंध की हुकूमत को लोगों की परेशानी से कोई फर्क नहीं है और वे इस पर अपनी आंखें बंद कर रखी हैं।