Asianet News HindiAsianet News Hindi

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर आज से जम्मू-कश्मीर के दो दिन के दौरे पर रहेंगे, जानिए पूरी डिटेल्स

केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर आज(7 नवंबर) से जम्मू और कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वे वहां राज्य सरकार के अधिकारियों, छात्रों तथा अन्य हितधारकों के साथ कौशल, नवाचार एवं उद्यमिता के क्षेत्रों में सहभागिता बढ़ाने के लिए विचार-विमर्श करेंगे।

Minister of State Rajeev Chandrasekhar to visit Jammu and Kashmir kpa
Author
First Published Nov 7, 2022, 7:26 AM IST

नई दिल्ली. केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता तथा इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर(Union Minister of State for Skill Development and Entrepreneurship and Electronics and IT Rajeev Chandrasekhar) आज(7 नवंबर) से जम्मू और कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वे वहां राज्य सरकार के अधिकारियों, छात्रों तथा अन्य हितधारकों के साथ कौशल, नवाचार एवं उद्यमिता(Skills, Innovation & Entrepreneurship) के क्षेत्रों में सहभागिता बढ़ाने के लिए विचार-विमर्श करेंगे।

जानिए पूरी डिटेल्स...
राजीव चंद्रशेखर जम्मू-कश्मीर में सरकारी योजनाओं जैसे मुमकिन, तेजस्वनी, उज्जवला, आप की जमीन और आप की निगरानी आदि विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से भी मुलाकात करेंगे। वे रामबन में कई योजनाओं के लाभार्थियों के वितरण समारोह में भी हिस्सा लेंगे। राज्य मंत्री मोटर चालित ट्राइसाइकिल/स्कूटी/दिव्यांग लाभार्थियों को विशेष रूप से आवश्यक उपकरण वितरित करेंगे।

राजीव चंद्रशेखर चंद्रकोट में सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज जाएंगे। वे छात्रों एवं कर्मचारी सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे और उनके उत्पादों को प्रदर्शित करने वाले स्टालों का दौरा करेंगे। केंद्रीय मंत्री विभिन्न कंपनियों में कुशल युवाओं की नियुक्ति के लिए एक रोजगार मेले का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद उनका वर्चुअल माध्यम से विभिन्न परियोजनाओं (अमृत सरोवर/जल जीवन मिशन) की आधारशिला रखने का भी कार्यक्रम है।

राजीव चंद्रशेखर जिला विकास परिषद (जिला परिषद) के अध्यक्ष और रामबन के जिला आयुक्त के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद चंद्रशेखर पटनीटाप के लिए रवाना होंगे, जहां पर वे पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के अलावा होटल व्यवसायियों, युवाओं और पर्यटन क्लबों के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे। केंद्रीय मंत्री वहां पर स्वच्छता अभियान की भी शुरुआत करेंगे।

राजीव चंद्रशेखर जम्मू में कौशल विकास एवं उद्यमिता के क्षेत्रीय निदेशालय (आरडीएसडीई) तथा राष्ट्रीय कौशल प्रशिक्षण संस्थानों (डब्ल्यू) के प्रशिक्षुओं व अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। केंद्रीय मंत्री उनके साथ जिलों में उपलब्ध संसाधनों को ध्यान में रखते हुए और स्थानीय लोगों की आकांक्षाओं तथा उनके कौशल विकास पर चर्चा करेंगे।

यह भी पढ़ें
इन 522 बेटियों के सिर से पिता का साया उठ गया था, शादी में पिता बनकर पहुंचे पीएम मोदी...
गुजरात चुनाव में कांग्रेस के 8 वादे: राहुल गांधी बोले- 10 लाख नौकरी देंगे, किसानों का 3 लाख तक कर्ज माफ होगा

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios