Asianet News Hindi

संसद सत्र से पहले मोदी मंत्रालय में हो सकता है फेरबदल, सहयोगी दलों से बढ़ेंगे मंत्री

अब खबर है कि संसद सत्र से पहले कैबिनेट में सहयोगियों के कोटे से कुछ और मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, पीएम अपने दूसरे कार्यकाल में मंत्रियों के काम की समीक्षा करेंगे जिसके आधार पर ही कैबिनेट में बदलाव किया जाएगा और नए लोगों जुड़ेंगे।  

modi cabinet likely to change before winter session of parliament
Author
New Delhi, First Published Oct 23, 2019, 8:42 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. मोदी कैबिनेट में बदलाव की खबरें सामने आ रही हैं। संसद के शीतकालीन सत्र से पहले मोदी मंत्रालय में फेरदबल हो सकता है। सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी अपनी कैबिनेट में सहयोगी दलों के मंत्रियों को जोड़ सकते हैं। संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू होकर 13 दिसंबर तक चलेगा।

30 मई को प्रधानमंत्री मोदी ने दोबारा कार्यभार संभाला था। तब उन्होंने अपनी एक नई टीम बनाई थी जिसमें जेडीयू पार्टी से कोई नहीं था। शिवसेना को प्रतीकात्मक प्रतिनिधित्व मिला था।  अब खबर है कि संसद सत्र से पहले कैबिनेट में सहयोगियों के कोटे से कुछ और मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, पीएम अपने दूसरे कार्यकाल में मंत्रियों के काम की समीक्षा करेंगे जिसके आधार पर ही कैबिनेट में बदलाव किया जाएगा और नए लोगों जुड़ेंगे।  

ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल

महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनावी के खत्म होने के साथ मोदी सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में भी बदलाव किया। मंगलवार को 11 सेक्रटरी सहित 22 सीनियर आईएएस अधिकारियों के तबादले हुए। पिछले कई महीनों से विवादों में रहे स्टाफ सिलेक्शन कमिशन में नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। अधिसूचना के तहत जम्मू-कश्मीर काडर के आईएएस ब्रज राज शर्मा को यह जिम्मेदारी मिली है।

सूत्रों के अनुसार आने वाले दिनों में पीएम कुछ और बड़े बदलाव करेंगे। मोदी ने दूसरे कार्यकाल में पीएमओ की टीम नए सिरे से बनाई थी, लेकिन अब तक अहम मंत्रालयों के सेक्रटरी में बदलाव नहीं हुए थे लेकिन विंटर सेशन से पहले पीएम इसके लिए फैसला ले सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios