Asianet News Hindi

राष्ट्रपति तो कहीं प्रधानमंत्री..मास्क न पहनने पर लगा जुर्माना, मोदी ने इन घटनाओं की याद क्यों दिलाई?

पीएम मोदी ने कोरोना महामारी के दौरान छठवीं बार देश के नाम संदेश दिया। पीएम मोदी ने कहा कि अनलॉक 2 को गंभीरता से लेने की जरूरत है। मास्क लगाने को लेकर सावधानी रखनी होगी। आम आदमी से लेकर प्रधानमंत्री तक कोई कानून के ऊपर नहीं है। इस दौरान उन्होंने एक देश के प्रधानमंत्री पर मास्क न पहनने की वजह से लगाए गए जुर्माने का भी जिक्र किया।

Modi said it is necessary to wear prime mask or be a common man kpn
Author
New Delhi, First Published Jun 30, 2020, 4:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पीएम मोदी ने कोरोना महामारी के दौरान छठवीं बार देश के नाम संदेश दिया। पीएम मोदी ने कहा कि अनलॉक 2 को गंभीरता से लेने की जरूरत है। मास्क लगाने को लेकर सावधानी रखनी होगी। आम आदमी से लेकर प्रधानमंत्री तक कोई कानून के ऊपर नहीं है। इस दौरान उन्होंने एक देश के प्रधानमंत्री पर मास्क न पहनने की वजह से लगाए गए जुर्माने का भी जिक्र किया। 

बुल्गारिया के पीएम का मोदी ने किया जिक्र
पीएम ने अपने संबोधन में बिना नाम लिए बुल्गारिया के प्रधानमंत्री बॉयको बोरिसॉव का जिक्र किया। बोरिसॉव बिना मास्क लगाए चर्च में पहुंचे थे। इसके बाद उनपर 174 डॉलर यानी 13 हजार रुपए का जुर्माना भरना पड़ा। यह घटना मंगलवार की है। 

रोमानिया के प्रधानमंत्री लुडोविक ओरबान पर लगा था 51,000 रुपए का जुर्माना
रोमानिया के प्रधानमंत्री की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इसमें दिख रहा था कि वह मंत्रियों के साथ बिना मास्क लगाए बैठे हुए हैं और सिगरेट पी रहे हैं। तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई। फिर अपने ही बनाए कानून को तोड़ने के जुर्म में लुडोविक को दो बार जुर्माना देना पड़ा। 

Image

मास्क न लगाने और सिगरेट पीने पर दो बार जुर्माना
रोमानिया के पीएम को दो बार जुर्माना देना पड़ा। पहला मास्क न लगाने और दूसरा सिगरेट पीने के लिए। उन्हें 51,000 रुपए का जुर्माना देना पड़ा। इसको लेकर खुद रोमानिया के पीएम ने कहा कि कानून सबके लिए सामान है। रोमानिया में धू्म्रपान पर पूरी तरह बैन है। 

ब्राजील के राष्ट्रपति पर बिना मास्क के घूमने पर जुर्माना
ब्राज़ील के राष्ट्रपति जेर बोल्सोनारो पर सार्वजनिक जगहों पर मास्क न पहनने पर 400 डॉलर का जुर्माना लगाया है। जज ने जूर्माना लगाते हुए कहा था कि बोल्सोनारो की फोटो गूगल पर भी बिना मास्क के ही दिखती है। 

Image

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios