Asianet News Hindi

मध्यप्रदेश उप चुनाव: कांग्रेस को बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने कमलनाथ से छीना स्टार प्रचारक का दर्जा

मध्यप्रदेश में 3 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने है। इससे पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। चुनाव आयोग ने कमलनाथ के स्टार प्रचारक का दर्जा वापस ले लिया। चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई आचार संहिता के बार बार उल्लंघन करने के बाद की। 

MP assembly bypolls EC revokes star campaigner status of Congress leader Kamal Nath KPP
Author
Bhopal, First Published Oct 30, 2020, 5:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्यप्रदेश में 3 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने है। इससे पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। चुनाव आयोग ने कमलनाथ के स्टार प्रचारक का दर्जा वापस ले लिया। चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई आचार संहिता के बार बार उल्लंघन करने के बाद की। वहीं, कांग्रेस चुनाव आयोग के इस फैसले के खिलाफ कोर्ट का रुख करेगी। 

हालांकि, चुनाव आयोग द्वार कमलनाथ के प्रचार पर रोक नहीं लगाई गई है। चुनाव आयोग के मुताबिक, अगर अब कमलनाथ कहीं प्रचार करने जाते हैं, तो उनका खर्च उम्मीदवार के खर्च में जोड़ा जाएगा, जिस सीट पर वे प्रचार करने जाएंगे। 

 

 


इमरती देवी पर टिप्पणी को लेकर जताई थी नाराजगी
इससे पहले चुनाव आयोग ने सोमवार को कमलनाथ के भाजपा की महिला उम्मीदवार इमरती देवी के खिलाफ आइटम शब्द के इस्तेमाल को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। आयोग ने कहा था कि यह प्रचार के संबंध में उसके परामर्श का उल्लंघन है। साथ ही आयोग ने इस तरह की भाषा का इस्तेमाल ना करने के लिए कहा था।  

कमलनाथ ने कहा था 'आइटम'
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पिछले दिनों ग्वालियर जिले की डबरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में सभा करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा था, हमारे राजे (कांग्रेस प्रत्याशी) तो सीधे-सादे और सरल हैं। ये उसके जैसे नहीं हैं। मैं क्यों उसका नाम लूं। इतने में लोग बोले- इमरती देवी। इस पर हंसते हुए कमलनाथ बोले- आप लोग मेरे से ज्यादा उसको पहचानते हैं। आप लोगों को तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था। वह क्या आइटम है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios