Asianet News Hindi

मुस्लिमों के लिए स्‍वर्ग है भारत, यहां उनके अधिकार सुरक्षित : केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी

केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने इस्‍लामिक देशों के समूह द्वारा भारत में इस्लामोफोबिया बढ़ने के आरोप पर प्रतिक्रिया दी। मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा, भारत मुस्लिमों के लिए स्‍वर्ग है, यहां उनके सभी अधिकार सुरक्षित हैं। 

Mukhtar Abbas Naqvi says India is heaven for Muslims on OIC Islamophobia remarks KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 21, 2020, 2:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने इस्‍लामिक देशों के समूह द्वारा भारत में इस्लामोफोबिया बढ़ने के आरोप पर प्रतिक्रिया दी। मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा, भारत मुस्लिमों के लिए स्‍वर्ग है, यहां उनके सभी अधिकार सुरक्षित हैं। 

अल्‍पसंख्‍यक मामलों के मंत्री नकवी ने पीटीआई से बात में कहा, भारत मुस्लिमों के लिए स्वर्ग है। यहां उनके सामाजिक, घार्मिक सभी अधिकार सुरक्षित हैं। साथ ही उन्होंने कहा, जो लोग माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, वे मुस्लिमों के दोस्त नहीं हो सकते। 

भारत में कमजोर नहीं होगी अनेकता में एकता की ताकत
नकवी ने कहा, सेकुलरिज्म और सौहार्द, भारत और उसके नागरिकों के लिए पॉलिटिकल फैशन नहीं बल्कि पॉलिटिकल फैशन है। इसी संस्कार के चलते दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र अनेकता में एकता के सूत्र में बंधा है। भारत में किसी हालत में अनेकता में एकता की ताकत कमजोर नहीं हो सकती।

इमरान ने साधा था निशाना
इससे पहले रविवार को इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने भारत को मुस्लिम समुदाय के अधिकारों की रक्षा के लिए कदम उठाने को कहा था। इसी बयान को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत पर निशाना साधते हुए कहा था, भारत सरकार मुस्लिमों के साथ ऐसा बर्ताव कर रही है, जैसा जर्मनी में नाजियों ने किया था। 

मंत्रालय ने दिया इमरान का जवाब
उधर, विदेश मंत्रालय ने इमरान खान के आरोपों पर जवाब दिया। मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, कोरोना से लड़ने के बजाय पाकिस्तान अपने पड़ोसी पर आधारहीन आरोप लगा रहे हैं। अल्पसंख्यकों के मामले में उन्हें पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की संख्या पर चिंता करनी चाहिए, जिनके साथ वास्तव में भेदभाव हुआ है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios