Asianet News Hindi

समुद्री जहाज में लगी आग, एक जख्मी, 3 सैनिक हुए लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर अरब सागर में शनिवार को एक ऑफशोर सप्लाई जहाज, ग्रेटशिप रोहिणी में आग लग गई। इस हादसे में चालक दल का एक सदस्य घायल हो गया। वहीं, आग लगने से कम से कम तीन नौसैनिक लापता हो गए। 

Mumbai news fire broke out in greatship rohini in Sea near mumbai coast one injured three missing Rescue operation intensified updates KPY
Author
Mumbai, First Published Feb 13, 2021, 9:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर अरब सागर में शनिवार को एक ऑफशोर सप्लाई जहाज, ग्रेटशिप रोहिणी में आग लग गई। इस हादसे में चालक दल का एक सदस्य घायल हो गया। वहीं, आग लगने से कम से कम तीन नौसैनिक लापता हो गए। सूचना पर इंडियन कोस्ट गार्ड के जहाज और विमान आग बुझाने के लिए तैनात किए गए हैं। आईसीज की ओर से बताया जा रहा ह कि एक चालक दल के सदस्य को चोटें आईं और जिन्हें बाहर निकाला गया और इलाज के लिए अस्पताल में भेज दिया गया है। 

रोहिणी में हुआ था विस्फोट- प्रवक्ता 

भारतीय तटरक्षक के प्रवक्ता के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि शनिवार सुबह ग्रेटशिप रोहिणी में उस समय विस्फोट हुआ जब वह ओएनजीसी के बॉम्बे हाई एनक्यू प्लेटफॉर्म के करीब पहुंचा था। सूचना मिलने पर, आईसीजी ने एक अपतटीय गश्ती पोत समर्थ को स्थान पर भेज दिया और एक आईसीजी डोर्नियर विमान ने आपात स्थिति के हवाई मूल्यांकन के लिए उड़ान भरी।

आईसीजी जहाज शनिवार दोपहर करीब 13.30 बजे आग से घिरे स्थान के आसपास के क्षेत्र में पहुंच गया, जबकि एक अन्य जहाज एमवी अल्बाट्रॉस -5 ने ग्रेटशिप रोहिणी को एनक्यूओ ओएनजीसी प्लेटफॉर्म रिग से सुरक्षित दूरी पर खींच लिया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios