Asianet News HindiAsianet News Hindi

शरद पवार ने पीएम मोदी से मुलाकात की, दो दिन पहले ही संसद में प्रधानमंत्री ने की थी तारीफ

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आज दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान शरद पवार महाराष्ट्र में किसानों की समस्या को लेकर पीएम मोदी से बात की। 

NCP chief Sharad Pawar will meet PM Narendra Modi in parliament news and update
Author
New Delhi, First Published Nov 20, 2019, 11:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आज दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान शरद पवार महाराष्ट्र में किसानों की समस्या को लेकर पीएम मोदी से बात की। दोनों नेताओं की मुलाकात संसद भवन में हुई। ये मुलाकात ऐसे वक्त पर हुई, जब दो दिन पहले ही संसद में पीएम मोदी ने शरद पवार की पार्टी एनसीपी की तारीफ की थी।  

दूसरी तरफ, शरद पवार महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए गठबंधन में अहम भूमिका निभा रहे हैं। एनसीपी और कांग्रेस नेता बुधवार शाम मुलाकात करेंगे। इस दौरान शिवसेना से गठबंधन पर चर्चा होगी। शिवसेना हाल ही में 30 साल पुराना गठबंधन तोड़कर भाजपा से अलग हुई है। दोनों पार्टियों में मुख्यमंत्री पद को लेकर मतभेद था। 

एनसीपी-कांग्रेस के साथ सरकार बनाना चाहती है शिवसेना
शिवसेना एनसीपी-कांग्रेस के साथ सरकार बनाना चाहती है। हालांकि, एनसीपी और कांग्रेस ने अभी इस मामले में अपने पत्ते नहीं खोले हैं। इसके चलते महाराष्ट्र में सरकार की स्थिति साफ नहीं हो पा रही है। 
 
मोदी ने एनसीपी, बीजद की तारीफ की थी
इससे पहले सोमवार को राज्यसभा के 250वें सत्र के अवसर पर पीएम मोदी ने एनसीपी और बीजद की तारीफ की थी। पीएम मोदी ने कहा था, मैं दो पार्टियों बीजद और एनसीपी की तारीफ करता हूं कि इनके सासंदों ने कभी मर्यादा नहीं तोड़ी और सदन के बेल में नहीं आए। हम सभी दलों को इससे सीखने की जरूरत है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios