Asianet News Hindi

NCP के MLA और पंकजा मुंडे के चचेरे भाई धनंजय नहीं चुका पाए फ्लैट का कर्ज, बैंक ने कर लिया 'कब्जा'

शिवाजीराव भोसले कॉपरेटिव बैंक लिमिटेड ने चुनाव परिणाम घोषित होने के अगले दिन 25 अक्टूबर को एक अखबार में इस फ्लैट के संबंध में इश्तिहार/नोटिस प्रकाशित किया था। इस बैंक का मुख्यालय पुणे में है।

ncp mla and pankaja munde brother flat seized by bank
Author
Mumbai, First Published Oct 29, 2019, 5:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पुणे. महाराष्ट्र में पुणे के एक बैंक ने 70 लाख रुपये के ऋण की कथित रूप से अदायगी नहीं करने को लेकर राकांपा के नवनिर्वाचित विधायक धनंजय मुंडे के फ्लैट को ‘‘सांकेतिक रूप से कब्जे में’’ ले लिया है। राकांपा नेता ने अपनी चचेरी बहन भाजपा की पंकजा मुंडे को हाल के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीड़ जिले की परली सीट से हराया था।

शिवाजीराव भोसले कॉपरेटिव बैंक लिमिटेड ने चुनाव परिणाम घोषित होने के अगले दिन 25 अक्टूबर को एक अखबार में इस फ्लैट के संबंध में इश्तिहार/नोटिस प्रकाशित किया था। इस बैंक का मुख्यालय पुणे में है।

कर्ज नहीं दे पाए मुंडे

नोटिस में कहा गया था, ‘‘ चूंकि प्रतिवादी ऋण की राशि चुकाने में विफल रहे हैं तो बैंक ने इस संपत्ति को सांकेतिक रूप से कब्जे में ले लिया है।’’ सांकेतिक कब्जे के तहत दरअसल संपत्ति संबंधित मालिक के कब्जे में ही रहती है। संबंधित फ्लैट यहां शिवाजीनगर की मॉडल कॉलोनी की ‘युगाई ग्रीन्स’ परियोजना में है।

फ्लैट को कब्जे में लेने के लिए भेजा जाएगा प्रस्ताव

बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि यदि उधारकर्ता बकाया राशि का भुगतान करने में विफल रहता है तो बैंक उस संपत्ति को वास्तविक रूप से कब्जा में लेने के लिए जिलाधिकारी को एक प्रस्ताव भेजेगा। इस बैंक के कामकाज में गंभीर अनियमितताओं को लेकर इसी माह के प्रारंभ में रिजर्व बैंक ने इसके बोर्ड को भंग कर दिया था और उसने इस बैंक को चलाने के लिए एक प्रशासक नियुक्त किया था।

इस बैंक के प्रवर्तक राकांपा के विधान परिषद सदस्य अनिल शिवाजीराव भोसले रहे हैं। मुंडे ने कहा कि उन्होंने बैंक से कहा था कि चुनाव के बाद वह मामले का निपटारा कर देंगे और अब वह अपने अगले कदम पर मंगलवार को निर्णय लेंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios