Asianet News Hindi

आईएसआई के एजेंट को एनआईए ने किया गिरफ्तार, सैन्य गतिविधियों की जानकारी भेजता था पाकिस्तान

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation agency) ने सोमवार को पाकिस्तानी जासूस गिटेली इमरान को गिरफ्तार किया है। इमरान गुजरात के गोधरा ज़िले का रहने वाला है। एनआईए ने इमरान पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने और जासूसी में लिप्त होने का आरोप लगाया है।
 

NIA arrested ISI agent, Imran giteli used to send information about military activities to Pakistan
Author
Delhi, First Published Sep 15, 2020, 1:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation agency) ने सोमवार को पाकिस्तानी जासूस गिटेली इमरान को गिरफ्तार किया है। इमरान गुजरात के गोधरा ज़िले का रहने वाला है। एनआईए ने इमरान पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने और जासूसी में लिप्त होने का आरोप लगाया है।
 

न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) के मुताबिक, एनआईए ने बताया कि यह मामला एक अंतरराष्ट्रीय जासूसी रैकेट से संबंधित है जिसमें पाकिस्तान के जासूसों ने भारत में बड़े स्तर पर एजेंटों की भर्ती की है। ये एजेंट भारतीय नौसेना जहाजों और पनडुब्बियों की आवाजाही और अन्य रक्षा प्रतिष्ठानों के लोकेशन के बारे में संवेदनशील और वर्गीकृत जानकारी इकट्ठा कर रहे थे। एकत्रित जानकारी को ये पाकिस्तान भेज देते थे। एनआईए ने बताया कि इस मामले में आगे की जांच चल रही है जिसमें बाकी एजेंटों की तलाश की जा रही है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios