Asianet News Hindi

अब राज्यसभा में उठा निर्भया का मुद्दा, जावड़ेकर बोले, केजरीवाल सरकार की वजह से फांसी में देरी हुई

बजट सत्र में मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा में निर्भया रेप केस का मामला उठा। लेकिन भाजपा ने फांसी में हो रही देरी के लिए दिल्ली की आप सरकार को ही जिम्मेदार ठहरा दिया।

nirbhaya case in rajya sabha, Prakash Javadekar says delay is due to the aap government KPP
Author
New Delhi, First Published Feb 4, 2020, 12:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. बजट सत्र में मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा में निर्भया रेप केस का मामला उठा। लेकिन भाजपा ने फांसी में हो रही देरी के लिए दिल्ली की आप सरकार को ही जिम्मेदार ठहरा दिया।

दरअसल, आप सांसद संजय सिंह ने कहा, मैं राष्ट्रपति और सुप्रीम कोर्ट से यह गुजारिश करता हूं कि वे निर्भया के दोषियों को जल्द फांसी कराने के लिए दखल दें।

प्रकाश जावड़ेकर ने दिया जवाब
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और राज्यसभा सांसद प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की अपील को खारिज कर दिया था, लेकिन दोषियों को यह जानकारी देने की प्रक्रिया पूरी करने में जेल प्रशासन ने एक साल से अधिक का समय लगा दिया। यह देरी केजरीवाल सरकार की वजह से हुई। 

2012 में निर्भया के साथ हुई थी दरिंदगी
16 दिसंबर, 2012 की रात में 23 साल की निर्भया से दक्षिण दिल्ली में चलती बस में 6 लोगों ने दरिंदगी की थी। साथ ही निर्भया के साथ बस में मौजूद दोस्त के साथ भी मारपीट की गई थी। दोनों को चलती बस से फेंक कर दोषी फरार हो गए थे। 29 दिसंबर को निर्भया ने सिंगापुर के अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

दो बार टल चुकी फांसी
दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने 22 जनवरी को चारों दोषियों को फांसी की तारीख तय की थी। लेकिन दोषियों की ओर से फांसी को टालने के लिए एक के बाद एक कई याचिकाएं दायर की गईं। इसके बाद कोर्ट ने 1 फरवरी को फांसी की तारीख तय की, कानूनी विकल्पों के चलते यह तारीख भी टल गई। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios