नई दिल्ली. दिल्ली में नीति आयोग की इमारत 48 घंटे के लिए सील कर दी गयी है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि निदेशक स्तर के एक अधिकारी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया है।

- नीति आयोग में परामर्शदाता आलोक कुमार ने बताया, नीति आयोग की इमारत नीति भवन में काम करने वाले एक निदेशक स्तर के अधिकारी को परीक्षण में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। उस अधिकारी को अपनी जांच रपट मंगलवार सुबह 9 बजे मिली। उसके बाद उसने अपने अधिकारियों को इसकी सूचना दी।

48 घंटे के लिए इमारत सील
कुमार ने कहा कि उनके संपर्क में आए लोगों को सेल्फ आइसोलेशन में भेज दिया गया है। उन्होंने कहा, हम सभी अनिवार्य सावधानियां बरत रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय को सूचित कर दिया गया है। सभी प्रक्रियाओं का पालन किया जाएगा। इसलिए अभी हमने इमारत को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया है।

इमारत को सैनेटाइज किया गया
नीति आयोग ने जानकारी दी, इमारत को सैनेटाइज किया गया है। हाल में दिल्ली में नागर विमानन मंत्रालय के मुख्यालय को भी सील किया था। वहां भी एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था जो 15 अप्रैल को दफ्तर गया था।

25 मार्च से है लॉकडाउन
कोरोना वायरस को रोकने के लिए देशभर में 25 मार्च से लॉकडाउन किया गया है। पहले यह बंद 14 अप्रैल तक के लिए था जिसे बाद में बढ़ाकर 3 मई कर दिया गया है। देश में कोरोना के केस की बात करें तो कुल 29435 लोग संक्रमित हैं। 21632 एक्टिव केस हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया, पिछले एक दिन में देश में 1543 नए मामले आए हैं। पिछले 24 घंटे में 684 लोग ठीक हुए हैं। कोरोना से रिकवरी रेट 23.3 प्रतिशत हो गया है।