Asianet News Hindi

कोरोना से 3 दिन में 3 पुलिसकर्मियों की मौत, मुंबई में 55 साल से अधिक उम्र के पुलिसवालों को दिया पेड लीव

महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसके शिकार होने से पुलिसकर्मियों की मौत हो रही है। 3 दिन में 3 पुलिसकर्मियों की मौत के बाद 55 साल से अधिक उम्र वाले पुलिसवालों को पेड लीव पर भेजने का निर्णय लिया गया है। 

No frontline duty for cops over 55 years in Mumbai told to go on paid leave amid Covid-19 scare kps
Author
Mumbai, First Published Apr 28, 2020, 2:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना के खिलाफ जारी जंग में पुलिसकर्मी फ्रंट लाइन पर खड़े होकर जंग लड़ रहे हैं। जिसके कारण पुलिसकर्मी लगातार कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। इन सब के बीच मुंबई पुलिस ने पुलिसकर्मियों की सुरक्षा को लेकर अहम निर्णय लिया है, जिसमें अब 55 साल के उम्र से अधिक वाले पुलिसकर्मियों की तैनाती कोरोना प्रभावित इलाकों में नहीं होगी। पुलिस विभाग ने इन कर्मचारियों को पेड लीव देने का आदेश दिया है।  

मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने आदेश जारी किया है कि 55 साल से अधिक उम्र के सभी पुलिसकर्मी छुट्टी पर रहेंगे और घर पर ही रहेंगे। ये फैसला तब लिया गया है कि जब पिछले तीन दिन में कोरोना वायरस की वजह से तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। इन सभी की उम्र 55 साल से अधिक थी।

अब तक 3 पुलिसकर्मी की हो चुकी है मौत 

पूरे राज्य में अब तक दर्जनों पुलिसकर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 3 पुलिसकर्मी अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना से संक्रमित मृत तीनों पुलिसकर्मियों की उम्र 55 साल थी। इससे पहले सीएम उद्धव ठाकरे ने पुलिसकर्मियों के निधन पर दुख जताते हुए कहा था कि सरकार हर संभव मदद करेगी। 

बुजुर्गों को है ज्यादा खतरा 

कोरोना वायरस की महामारी यूं तो हर उम्र के व्यक्ति को अपना शिकार बना रही है, लेकिन अधिक उम्र के लोगों को इससे ज्यादा खतरा है। क्योंकि उनका इम्युन सिस्टम कमजोर होता है, यही वजह है कि स्वास्थ्य मंत्रालय और एक्सपर्ट लगातार बच्चों और बुजुर्गों का ध्यान रखने की सलाह दे रहे हैं। 

महाराष्ट्र में कोरोना का हाल 

महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 8590 हो गई है। जबकि अब तक 369 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के संक्रमण से मुंबई में सिर्फ संक्रमित मरीजों की संख्या 5776 है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios