Asianet News Hindi

हथिनी से बर्बरता और मौत के मामले में एक गिरफ्तार, मंत्री बोले- बाकी भी पकड़े जाएंगे, होगी कड़ी कार्रवाई

केरल के पलक्कड़ जिले में गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इससे पहले जांच टीम ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। राज्य सरकार ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई। 

One accused arrested, in connection with death of the pregnant elephant in Palakkad KPS
Author
Palakkad, First Published Jun 5, 2020, 11:37 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पलक्कड़. केरल के पलक्कड़ जिले में गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इससे पहले जांच टीम ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। वहीं, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन  ने कहा कि घटना में दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि हथिनि के साथ बर्बरता किए जाने के बाद से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज हो गई थी। केंद्र सरकार ने केरल सरकार से रिपोर्ट भी मांगी थी। 

सीएम बोले- न्याय काम करेगा 

केरल के वन मंत्री के राजू का कहना है कि गर्भवती हथिनी की हत्या के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उधर सीएम पी विजयन ने कहा कि घटना की जांच कर रही केरल पुलिस और वन विभाग की अपराध शाखा की टीम ने घटनास्थल का दौरा किया और सबूत जुटाए। न्याय काम करेगा और दोषियों को सजा मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्रीय मंत्रियों सहित कुछ लोग घटना का इस्तेमाल राज्य की छवि खराब करने के लिए कर रहे हैं।

गवर्नर ने कहा- दिल दहलाने देने वाली घटना

राज्य के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने टि्वटर पर घटना को लेकर रोष जताया और कहा कि केरल और बाहर से हजारों याचिकाएं दायर की जा चुकी हैं और दिल दहला देने वाली इस घटना से उत्पन्न रोष को समझा जा सकता है। सोशल मीडिया पर घटना को लेकर लोग गुस्सा जता रहे हैं और दोषियों को कड़ा दंड देने की मांग कर रहे हैं। संदेह है कि 15 साल की हथिनी ने पटाखों से भरा अनानास खा लिया जो उसके मुंह में फट गया और एक हफ्ते बाद वेलियार नदी में उसकी मौत हो गई।

फेफड़ों में पानी भरने से हुई मौत

हथिनी की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट भी आ गई, जिसमें हथिनी की मौत का कारण फेफड़े में पानी भरना बताया गया है। हथिनी की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि वह गर्भवती थी। पानी में डूबने की वजह से उसके शरीर के अंदर काफी पानी चला गया था, जिसके कारण फेफड़ों ने काम करना बंद कर दिया था। पोस्‍टमॉर्टम में पहली नजर में मौत का कारण यही बताया गया है। वन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी की माने तो पटाखों से भरा अन्नानास खाने से हुए विस्फोट में हथिनी का जबड़ा टूट गया था और वह कुछ भी चबा पाने में भी असमर्थ थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios