Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली से गिरफ्तार IS आतंकी को अफगानिस्तान से किया जा रहा था हैंडल, कश्मीर आईएस से भी था संपर्क में

दिल्ली पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। पुलिस ने एक आईएसआईएस के आतंकी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आतंकी के पास से आईईडी विस्फोटक भी मिला है। 

One ISIS operative arrested with IEDs by special Cell of police in delhi KPP
Author
New Delhi, First Published Aug 22, 2020, 9:02 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। पुलिस ने एक आईएसआईएस के आतंकी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आतंकी के पास से आईईडी विस्फोटक भी मिला। यह प्रेशर कुकर में था। बम स्क्वायड ने रिज रोड पर आईईडी विस्फोटक को डिफ्यूज किया। वहीं, इलाके में एनएसजी कमांडो भी इलाके में तैनात किए गए।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने आतंकी को धौला कुआं के पास से गिरफ्तार किया। इससे पहले आतंकी और पुलिस के बीच फायरिंग भी हुई। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के डीजीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने यह जानकारी दी। 

अफगानिस्तान से हैंडल किया जा रहा था आतंकी
बताया जा रहा है कि पकड़े गए आईएस आतंकी को अफगानिस्तान के खोरासन प्रांत से हैंडल किया जा था। वह भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए साजिश रच रहा था। वह आईएस के संपर्क में भी था। उसे पूछताछ के लिए उसके पैतृक गांव बलिया में भी लाया जाएगा। 

इलाके में चला सर्च ऑपरेशन
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आतंकी को जिस वक्त पकड़ा गया, वह बाइक पर सवार था। हालांकि, मुठभेड़ में दूसरा आतंकी फरार हो गया। उसकी तलाश चल रही है। पकड़े गए आतंकी का नाम युसुफ खान है। वह उत्‍तर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है। यूपी में अलर्ट जारी किया गया है। आरोप है कि आतंकी दिल्ली में धमाके की योजना बना रहा था। दिल्ली में कई जगहों पर वह रेकी भी कर चुका है।

One ISIS operative arrested with IEDs by special Cell of police in delhi KPP
पकड़ा गया आतंकी युसुफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अफसरोंं के साथ

आतंकी को शुक्रवार रात बुद्धा जयंति पार्क के पास गिरफ्तार किया गया था। इलाके में एनएसजी कमांडो तैनात किए गए हैं। 

बुद्धा जयंति पार्क के पास तलाशी लेते एनएसजी कमांडो
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios