Asianet News Hindi

Asianet News Investigation ऐश और कैश की लालच में बुरे फंसेः महिलाओं के साथ सेक्स के नाम पर ठगी

सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम, ट्वीटर, फेसबुक पर कई प्रोफाइल हैं जो बहुत सारे विज्ञापनों के साथ युवा लोगों का सेक्स वर्क के लिए आमंत्रित करते हैं। 

Online recuitment of male sex workers by cheating & blackmailing racket who promise woman and money DHA
Author
New Delhi, First Published Jun 24, 2021, 3:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। नौकरी की तलाश में रहने वाले युवाओं को दुनिया का ऐशोआराम दिखाकर ठगने वालों का गिरोह सक्रिय है। महिलाओं के साथ सेक्स करने और इसके बदले में पैसे देने का झांसा देकर युवाओं को ठगने वाला गिरोह सक्रिय है। महत्वपूर्ण बात यह कि इस धंधे के नाम पर ठगे जाने के बाद लोग उपहास बनने के डर से चुप ही रह जाते हैं। एशियानेट ने सोशल मीडिया पर चल रहे इस धंधे में फंसे युवाओं से बात की है। युवाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से आकर्षक वादे करके सेक्स के बदले ऐश और कैश के नाम पर ठगी की जाती है। पीड़ितों ने बताया कि गिरोह ने न केवल पैसे गंवाए, बल्कि ब्लैकमेल भी किया और बड़ी रकम की उगाही भी की है।
सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम, ट्वीटर, फेसबुक पर कई प्रोफाइल हैं जो बहुत सारे विज्ञापनों के साथ युवा लोगों का सेक्स वर्क के लिए आमंत्रित करते हैं। एशियानेट ने इंस्टाग्राम के कुछ प्रोफाइल्स को खंगाला। यहां 16 से 25 वर्ष साल के आयुवर्ग के युवाओं को रोमांटिक तरीके से पैसा कमाने के लिए संपर्क करने को कहा गया है। सोशल मीडिया पर कई पेज और वेबसाइट हैं जो सेक्स वर्क के लिए युवाओं की जरूरत है और उन्हें नौकरी दी जा सकती है, जैसा विज्ञापन चला रहे। यही नहीं महिलाओं के साथ दोस्ती, और पैसा का वादा है।

दिल्ली के युवा ने बताई अपनी आपबीती

दक्षिण दिल्ली के कॉलेज स्टूडेंट्स के पास इस तरह के रैकेट के चलते पैसे गंवाने की कहानियां हैं। एक स्टूडेंट ने बताया कि सोशल मीडिया पर देखे गए एक प्लेबॉय विज्ञापन द्वारा संपर्क किए जाने के बाद एक मैसेज उसे व्हाट्सएप पर मिला। बताया गया कि उनकी एजेंसी में शामिल होने के लिए, पंजीकरण के लिए पहले 3,000 रुपये का भुगतान करना होगा। प्रति माह दस महिलाओं के साथ सेक्स करने और पैसे का वादा किया गया। कहा गया कि यदि महिलाएं आपको पसंद करेंगी तो फिर धन खाते में भेजा जाएगा। स्टूडेंट ने उनके झांसे में आकर रजिस्ट्रेशन अमाउंट भेज दिया। इसके बाद वह व्हाट्सअप ब्लाॅक कर दिए। वह समझ चुका था कि ठगा जा चुका है।
एक अन्य युवक ने बताया कि महिला ने रजिस्ट्रेशन पूरा कर पैसे देने के बाद मीटिंग के लिए बुलाया। उसने मीटिंग में बुलाया और काफी सारे फोटोज दिखाए। फिर उसे धमकी देकर वसूली की कोशिश की गई। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios