Asianet News Hindi

जीत का आशीर्वाद लेकर मंदिर से लौट रहा था यह विधायक; हमलावरों ने ताबड़तोड़ बरसाई गोलियां, एक की मौत

दिल्ली की महरौली विधानसभा सीट से आप विधायक नरेश यादव पर अज्ञात लोगों ने मंगलवार देर रात हमला कर दिया। इस हमले में आप के अशोक मान नामक एक कार्यकर्ता की मौत हो गई।

open fire at AAP MLA Naresh Yadav's convoy Kishangarh village kps
Author
New Delhi, First Published Feb 12, 2020, 7:27 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली में आम आदमी पार्टी के भयंकर जीत के बीच एक दुखद खबर सामने आई है। जिसमें दिल्ली की महरौली विधानसभा सीट से आप विधायक नरेश यादव पर अज्ञात लोगों ने मंगलवार देर रात हमला कर दिया। इस हमले में आप के अशोक मान नामक एक कार्यकर्ता की मौत हो गई। जबकि एक अन्य कार्यकर्ता हरेन्द्र घायल है। जानकारी के मुताबिक, नरेश पर गोलियों से हमला उस वक्त हुआ जब वह चुनावी नतीजे आने के बाद मंदिर से वापस लौट रहे थे। 

मंदिर से लौट रहे थे घर 

हमले को लेकर नरेश यादव ने कहा, 'यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे हमले के पीछे का कारण नहीं पता है लेकिन यह अचानक हुआ। जिस गाड़ी में मैं था, उस पर हमला किया गया। मुझे यकीन है कि अगर पुलिस ने सही तरीके से जांच की तो हमलावर पकड़े जाएंगे।' 

आप का केंद्र सरकार पर हमला 

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केंद्र सरकार के अधीन आने वाली दिल्ली पुलिस पर जमकर हमला बोला। संजय ने ट्वीट किया, 'महरौली विधायक नरेश यादव के क़ाफ़िले पर हमला, अशोक मान की सरेआम हत्या, ये है दिल्ली में क़ानून का राज, मंदिर से दर्शन करके लौट रहे थे नरेश यादव।' सूत्रों के मुताबिक, नरेश के काफिले पर सात राउंड फयरिंग की गई। मामले में एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

दोबारा बने विधायक 

मंगलवार को हुई मतगणना में दक्षिणी दिल्ली की महरौली विधानसभा सीट पर आप प्रत्याशी नरेश यादव ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी की कुसुम खत्री को 18161 वोट से हराकर जीत हासिल की थी। नरेश यादव को इस बार जहां 62417 वोट प्राप्त हुए हैं, वहीं उनकी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी उम्मीदवार कुसुम खत्री 44256 वोट लेकर दूसरे स्थान पर रहीं। इससे पहले 2015 के विधानसभा चुनाव में भी महरौली सीट पर नरेश यादव ने जीत का परचम लहराया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios