Asianet News Hindi

आधार मुद्दे पर कुछ लोगों को नोटिस जारी किया गया, भड़के ओवैसी ने की UIDAI की निंदा

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आधार कार्ड के मुद्दे पर यहां कुछ लोगों को नोटिस जारी किए जाने पर भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) की बुधवार को निन्दा की और आरोप लगाया कि एजेंसी ने नियमों का पालन नहीं किया है

Owaisi condemned UIDAI After notice was issued to some people on the Aadhaar issue kpm
Author
New Delhi, First Published Feb 19, 2020, 7:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद:  AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आधार कार्ड के मुद्दे पर यहां कुछ लोगों को नोटिस जारी किए जाने पर भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) की बुधवार को निन्दा की और आरोप लगाया कि एजेंसी ने नियमों का पालन नहीं किया है।

यूआईडीएआई ने मंगलवार को कहा कि इसके हैदराबाद कार्यालय ने 127 लोगों को नोटिस भेजा है जिन्होंने ‘‘गलत तरीके से’’ आधार नंबर हासिल किया। इसने साथ में यह भी कहा कि नोटिस जारी करने का नागरिकता से कोई लेना-देना नहीं है।

शक्तियों का किया दुरुपयोग

ओवैसी ने आरोप लगाया कि यूआईडीएआई ने नियमों का पालन नहीं किया और अपनी शक्तियों का दुरुपयोग किया जिसका परिणाम लोगों में दहशत होने के रूप में निकला। उन्होंने ट्वीट किया ‘‘पहली बात तो यह कि यूआईडीएआई के पास नागरिकता प्रमाणन की कोई शक्ति नहीं है। इसके पास गलत तरीके से आधार जारी किए जाने (नियम 27 और 28) के कुछ मामलों को देखने की कुछ शक्तियां हैं।’’
 

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा कि तेलंगाना पुलिस और यूआईडीएआई के लोग बताएं कि जिन 127 लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं, उनमें से मुस्लिम और दलित कितने हैं।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios