Asianet News Hindi

पाकिस्तान ने पूंछ के शाहपुर, किरनी और कस्बा सेक्टर में फिर किया सीजफायर उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही जवाब

पाकिस्तान ने मंगलवार को फिर केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास सीजफायर उल्लंघन किया है। पाकिस्तान ने ये उल्लंघन सुबह 11 बजे के करीब पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी और कस्बा सेक्टर में किया है।  फिलहाल भारतीय सेना पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

Pakistan again violates ceasefire in Shahpur, Kirni and town sector of poonch district
Author
Srinagar, First Published Nov 10, 2020, 11:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. पाकिस्तान ने मंगलवार को फिर केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास सीजफायर उल्लंघन किया है। पाकिस्तान ने ये उल्लंघन सुबह 11 बजे के करीब पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी और कस्बा सेक्टर में किया है। सेना के सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने छोटे हथियारों और आर्टिलरी बंदूकों से ये उल्लंघन किया है। फिलहाल भारतीय सेना पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

सेना ने क्षेत्र में चला रखा है धरपकड़ अभियान

पाकिस्तान लगातार सीमा पार से भारत में आतंकियों को भेजने की कोशिश करता रहता है। इस साल की शुरुआत के बाद से पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर संघर्ष विराम का दैनिक आधार पर उल्लंघन किया है, उसने एक ही दिन में एक से ज्यादा बार इन सेक्टरों में उल्लंघन किया है। इसीलिए हाल के दिनों में राज्य में आतंकियों से मुठभेड़ की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खात्मे के लिए पिछले कुछ समय से धरपकड़ अभियान चला रखा है। 

2772 से ज्यादा बार कर चुका है पाकिस्तान उल्लंघन

पाकिस्तानी सीजफायर उल्लंघन की वजह से हमारे देश के हजारों जवानों ने अपनी जिंदगी दांव पर लगा दी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर बताया जाता है कि पाकिस्तान की ओर से इस साल की शुरूआत से पाकिस्तान द्वारा एलओसी पर किए गए करीब 2772 से अधिक संघर्ष विराम उल्लंघनों में अब तक  25 से ज्यादा स्थानीय नागरिक मारे गए हैं और करीब 100 से ज्यादा घायल हो चुके हैं हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios