Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तान ने सीमा पर सेना में किया इजाफा, विपिन रावत बोले- हम किसी भी खतरे से निपटने के लिए तैयार

पाकिस्तान के सैन्य सुरक्षा बढ़ाने पर सेना प्रमुख ने कहा भारतीय सेना किसी भी खतरे से निपटने को तैयार है। पाकिस्तान एलओसी पर कुछ दिनों से अपनी सेना की क्षमता में इजाफा कर रहा है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है, हम इस क्षेत्र में दी गई किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा- हर देश किसी भी खतरे को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा कदम उठाता है। पाकिस्तान भी इसी के तहत कदम उठा रहा है, इसमें हैरानी वाली कोई बात नहीं है। 
 

Pakistan increased army on border, Vipin Rawat said - we are ready to deal with any threat
Author
New Delhi, First Published Aug 14, 2019, 8:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पाकिस्तान के सैन्य सुरक्षा बढ़ाने पर सेना प्रमुख ने कहा भारतीय सेना किसी भी खतरे से निपटने को तैयार है। पाकिस्तान एलओसी पर कुछ दिनों से अपनी सेना की क्षमता में इजाफा कर रहा है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है, हम इस क्षेत्र में दी गई किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा- हर देश किसी भी खतरे को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा कदम उठाता है। पाकिस्तान भी इसी के तहत कदम उठा रहा है, इसमें हैरानी वाली कोई बात नहीं है। 


और क्या बोले सेना प्रमुख 
सेना प्रमुख ने कहा- हम हमेशा तैयार रहते हैं। अगर कुछ गलत होता है तो उससे निपटने की कोशिश करते हैं। अगर सैन्य गतिविधियां बढ़ती हैं तो पाकिस्तान का चयन होगा। वहीं उन्होंने कहा- दुश्मन एलओसी पर गतिविधियां चाहता है। यह उसकी इच्छा हो सकती है। एलओसी पर सेना हाई अर्लट पर है। अगर पाकिस्तान कोई हिमाकत करता है, तो उसका जवाब देने के लिए सेना को तैयार रखा गया है। भारतीय सेना के टॉप कमांडर हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। इसके अलावा इस इलाके में किसी तरह के नागरिक विरोध का सामना करने के लिए भी सुरक्षा बल तैनात हैं। 

पाकिस्तान घाटी में कर सकता है हमला
अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान की तरफ से लगातार बयानबाजी चल रही है। पड़ोसी मुल्क अशांति फैलाने की कोशिश कर सकता है। वह हिंसा, धमाकों या फिदायीन हमलों के जरिए राज्य के हालात बिगाड़ने की कोशिश कर सकता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios