Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाक की एक और नापाक करतूत, म्यूजियम में लगाया अभिनंदन का पुतला

पाकिस्तानी वायुसेना ने कराची स्थित अपने संग्रहालय में एक पुतला लगाया है, जो भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की तरह नजर आता है।  पाकिस्तान भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पकड़े जाने के मामले को वीरता की निशानी के तौर पर दिखा रहा है। 

Pakistan stoops to new low with Abhinandan's mannequin display at PAF museum
Author
Karachi, First Published Nov 13, 2019, 9:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कराची. पाकिस्तान की एक और नापाक करतूत सामने आई है। जिसमें पाकिस्तान भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पकड़े जाने के मामले को वीरता की निशानी के तौर पर दिखा रहा है। जिसको लेकर पाकिस्तानी वायुसेना ने कराची स्थित अपने संग्रहालय में एक पुतला लगाया है, जो भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की तरह नजर आता है। मीडिया में आई खबरों के अनुसार, एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान ने इस सप्ताह पाकिस्तानी वायुसेना के नए सेक्शन का उद्घाटन किया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, संग्रहालय के इसी भाग में एक पुतला लगा है, जो विंग कमांडर की तरह दिखता है, उस पर वर्धमान की तरह मूंछें भी लगी हैं। उस पुतले के पास चाय का कप, वर्धमान के विमान मिग-21 का ढांचा और टेल रखा हुआ है। संग्रहालय के इस गलियारे का नाम है ‘ऑपरेशन स्विफ्ट रिटोर्ट’।

पाक के विमान को मार गिराया था

भारतीय वायुसेना द्वारा फरवरी 2019 में किए गए एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान और भारत के रिश्ते में तनाव आया था। इस दौरान दोनों देशों की वायु सेनाओं की लड़ाई के दौरान के विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तानी वायुसेना के विमान को मार गिराया था। हालांकि उनका विमान पाकिस्तान में गिर गया था और वह लगभग तीन दिनों तक पाकिस्तान के हिरासत में भी रहे थे। जिसके बाद पाकिस्तान ने अभिनंदन को छोड़ा था। पाक इसी घटना को अपने वीरता की निशानी बताते हुए अभिनंदन की तरह ही पुतला लगाया है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios