Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तान की नापाक हरकत, जम्मू-कश्मीर में फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान लगातार भारत में घुसपैठ की कोशिश करता रहता है। उसकी ओर से जुलाई महीने के दौरान कुल 272 संघर्षविराम का उल्लंघन किया जा चुका है।

Pakistan violated  ceasefire in Jammu Kashmir Sundernabi Sector
Author
Jammu and Kashmir, First Published Aug 8, 2019, 8:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कश्मीर. पाकिस्तान ने बुधवार देर रात को कश्मीर में एक बार से सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया है। इस बात की जानकारी एएनआई ने ट्वीट करके दी। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुंदरबनी सेक्टर में रात 10 बजे पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई। इसके जवाब में भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

 

4 अगस्त को भी किया था उल्लंघन

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के मद्देनजर जारी की गई एडवायजरी के बाद 4 अगस्त को भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था। कैरन सेक्‍टर में हुई पाकिस्‍तानी गोलीबारी के जवाब में भारतीय सेना ने उनकी बैट (बार्डर एक्शन टीम) के 5 से 7 सैनिक ढेर कर दिए थे। उस दौरान कैरन सेक्टर में पाकिस्तानी बैट टीम घुसपैठ करने की कोशिश कर रही थी, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया था।

272 बार किया संघर्षविराम का उल्लंघन

पाकिस्तान लगातार भारत में घुसपैठ की कोशिश करता रहता है। उसकी ओर से जुलाई महीने के दौरान कुल 272 संघर्षविराम का उल्लंघन किया जा चुका है। 2019 में कुल 1593 बार संघर्षविराम का उल्लंघन पाकिस्तान की ओर से किया गया, जिसमें उसकी कोशिश हर बार नाकाम रही। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios