Asianet News Hindi

सुभाष चंद्र बोस की जयंती से पहले PM ने नेताजी का गुजरात से बताया खास रिश्ता; याद किया 11 साल पुराना पल

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई ट्वीट कर गुजरात से उनका खास कनेक्शन निकाला है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, कल पूरा देश नेताजी की जयंती पर पराक्रम दिवस मनाएगा। पूरे देश में होने वाले कार्यक्रमों के साथ गुजरात के हरीपुरा में भी एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम 1 बजे शुरू होगा। 

Parakram Divas pm modi says Haripura has a special relation with Netaji Subhas Chandra Bose KPP
Author
New Delhi, First Published Jan 22, 2021, 6:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई ट्वीट कर गुजरात से उनका खास कनेक्शन निकाला है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, कल पूरा देश नेताजी की जयंती पर पराक्रम दिवस मनाएगा। पूरे देश में होने वाले कार्यक्रमों के साथ गुजरात के हरीपुरा में भी एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम 1 बजे शुरू होगा। 

पीएम ने आगे लिखा, हरीपुरा वह कस्बा है, जहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने 1938 में कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षता ली थी। हर साल नेताजी की जयंती पर यहां स्पेशल कार्यक्रम किए जाते हैं। केंद्र सरकार ने हाल ही में नेताजी की जयंती को पराक्रम दिवस के तौर पर मनाने का ऐलान किया। 
 

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने 2009 की यादों को भी शेयर किया है। जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे और वे हरीपुरा के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। 

पीएम मोदी ने लिखा, नेताजी की जयंती के मौके पर मुझे 23 जनवरी 2009 की याद ताजा हो गई। इस दिन हमने हरीपुरा में ई-ग्राम विश्वग्राम परियोजना शुरू की थी। इस पहल ने गुजरात के आईटी बुनियादी ढांचे में क्रांति ला दी और राज्य के दूर बसे हिस्सों में प्रौद्योगिकी के फल को गरीबों तक ले गई। 

1938 में नेताजी बोस को जिस रास्ते से ले जाया गया था, उसी सड़क पर बड़े जुलूस के जरिए मुझे ले जाने वाले हरिपुरा के लोगों के स्नेह को मैं कभी नहीं भूल सकता। उनके जुलूस में 51 बैलों द्वारा खींचा गया सजा हुआ रथ शामिल था। मैंने उस जगह का भी दौरा किया जहां नेताजी हरिपुरा में रुके थे। 

पीएम मोदी ने यह भी आशा व्यक्त की कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के विचार और आदर्श सभी को भारत के निर्माण की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे कि उन्हें मजबूत, आत्मविश्वासी और आत्मनिर्भर भारत पर गर्व होगा, जिसका मानव-केंद्रित दृष्टिकोण एक बेहतर योगदान देता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios