Asianet News Hindi

पीएम मोदी ने कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM modi) ने बुधवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (covid-19) से देश के सबसे ज्यादा प्रभावित सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की है। ये सात राज्य / केन्द्र शासित प्रदेश महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब हैं। पीएम मोदी की अध्यक्षता में यह बैठक वर्चु्अली संबोधित की गई। बैठक में पीएम ने इन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से स्पष्ट कहा कि हमें परीक्षण, उपचार, और निगरानी को आवश्यक रूप से बढ़ाने जरूरत है।
 

PM interacts with CMs and health ministers of seven states and union territories most affected by Corona
Author
Delhi, First Published Sep 23, 2020, 8:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM modi) ने बुधवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (covid-19) से देश के सबसे ज्यादा प्रभावित सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की है। ये सात राज्य / केन्द्र शासित प्रदेश महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब हैं। पीएम मोदी की अध्यक्षता में यह बैठक वर्चु्अली संबोधित की गई। बैठक में पीएम ने इन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से स्पष्ट कहा कि हमें परीक्षण, उपचार, और निगरानी को आवश्यक रूप से बढ़ाने जरूरत है।

पीएम मोदी ने कहा कि देश में 700 से अधिक जिले हैं लेकिन इन सात राज्यों के कुल 60 जिले ही देश में चिंता का कारण बने हुए हैं। कुछ लोग संक्रमण की गंभीरता को अब भी नहीं समझ रहे हैं इसलिए मेरा सुझाव है कि सभी मुख्यमंत्री 7 दिनों के लिए जिला या ब्लॉक स्तर पर लोगों के साथ वर्चु्अली सम्मेलन आयोजित करें। पीएम ने राज्यों से कहा कि कईं अध्ययनों में यह पाया गया है कि मास्क से संक्रमण को फैलने से रोकने में काफी हद तक सफलता मिली है इसलिए हम यह सुनिश्चित करें कि सभी लोग मास्क को पहनने की आदत को अपने रोजमर्रा की जीवनशैली में शामिल करे। हमें दूसरे राज्यों से सीखना होगा कि उन्होंने कैसे अपने राज्यों में बढ़ते संक्रमण को कम किया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios