Asianet News HindiAsianet News Hindi

अटलजी की जयंती आज; राष्ट्रपति, पीएम मोदी, आडवाणी समेत तमाम नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

देश के पूर्व अटल बिहारी वाजपेयी की आज यानी 25 दिसंबर को जयंती है। उनकी जयंती पर दिल्ली में राजघाट पर प्रार्थना सभा का आयोजन रखा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम नेता कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। 

PM Modi, Amit Shah and Rajnath Singh pay tribute to former PM Vajpayee on birth anniversary KPP
Author
New Delhi, First Published Dec 25, 2019, 8:46 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश के पूर्व अटल बिहारी वाजपेयी की आज यानी 25 दिसंबर को जयंती है। उनकी जयंती पर दिल्ली में राजघाट पर प्रार्थना सभा का आयोजन रखा गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम नेता कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। यहां 

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा, देशवासियों के दिलों में बसे पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर कोटि-कोटि नमन।

अमित शाह ने भी दी श्रद्धांजलि 
शाह ने ट्वीट किया, अटल जी ने जहां एक तरफ कुशल संगठनकर्ता के रूप में पार्टी को सींचकर उसे अखिल भारतीय स्वरुप दिया वहीं दूसरी ओर देश का नेतृत्व करते हुए पोखरण परमाणु परिक्षण व कारगिल युद्ध जैसे फैसलों से भारत की एक मजबूत छवि दुनिया में बनाई। अटल जी की जन्मजयंती के अवसर पर उन्हें कोटि- कोटि वंदन।

उन्होंने आगे लिखा, ''पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने अपनी राष्ट्रवादी सोच, बेदाग छवि और राष्ट्र समर्पित जीवन से भारतीय राजनीति में एक अमिट छाप छोड़ी। विचारधारा और सिद्धांतों पर आधारित अटल जी के जीवन में सत्ता का तनिक मात्र मोह नहीं रहा। उनके नेतृत्व में देश ने सुशासन को चरितार्थ होते देखा।''

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios