Asianet News Hindi

पीएम मोदी ने राज्यों की उन 3 कमियों को गिनाया, जिनकी वजह से कोरोना संक्रमण को रोकने में आई दिक्कत

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के अधिकांश कोरोना प्रभावित देश ऐसे हैं जिन्हें कोरोना की कई वेव का सामना करना पड़ा। हमारे देश में कुछ राज्यों में मामले कम होने के बाद अचानक से बढ़ने लगे हैं। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट बहुत ज्यादा है।

PM Modi asked that corona vaccination is decreasing in some places kpn
Author
New Delhi, First Published Mar 17, 2021, 2:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश में कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के अधिकांश कोरोना प्रभावित देश ऐसे हैं जिन्हें कोरोना की कई वेव का सामना करना पड़ा। हमारे देश में कुछ राज्यों में मामले कम होने के बाद अचानक से बढ़ने लगे हैं। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट बहुत ज्यादा है।

पीएम मोदी ने 3 कमियों को गिनाया

1- कुछ क्षेत्रों में ही टेस्टिंग और टीकाकरण कम क्यों हो रहा है?
"ये मंथन का विषय है कि आखिर कुछ क्षेत्रों में ही टेस्टिंग और टीकाकरण कम क्यों हो रहा है। हमें जहां जरूरी हो माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने के विकल्प पर भी काम करना चाहिए।"

2- आरटी-पीसीआर टेस्ट बढ़ाने पर जोर देना होगा: मोदी
"कई राज्यों में रैपिड एंटीजन टेस्टिंग पर ही ज्यादा बल दिया जा रहा है और उसी भरोसे गाड़ी चल रही है, जैसे केरल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, यूपी। हमें देश के सभी राज्यों में आरटी-पीसीआर टेस्ट बढ़ाने पर जोर देना होगा।

3- तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में वैक्सीन वेस्टेज 10% से ज्यादा
"हमें वैक्सीन डोज व्यर्थ होने की समस्या को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में वैक्सीन वेस्टेज 10% से ज्यादा है और उत्तर प्रदेश में भी वैक्सीन वेस्टेज करीब इतना ही है। वैक्सीन वेस्टेज की राज्यों में समीक्षा होनी चाहिए।

"कोरोना को नहीं रोका तो आउटब्रेक की स्थिति बन सकती है"
"देश के 70 जिलों में तो पिछले कुछ हफ्तों में ये वृद्धि 150% से भी ज्यादा है। अगर हम इस बढ़ती हुई महामारी को यहीं नहीं रोकेंगे तो देशव्यापी आउटब्रेक की स्थिति बन सकती है। हमें जल्दी और निर्णायक कदम उठाने होंगे।

ममता, योगी और भूपेश बघेल नहीं हुए शामिल
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में ममता बनर्जी शामिल नहीं हुईं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि वे चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। ममता के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल शामिल नहीं हुए। योगी असम के दौरे पर हैं। उनकी जगह उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह प्रदेश में कोरोना के ताजा आंकड़ों का लेखा-जोखा पेश किया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios