Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीएम मोदी ने कहा, हमारी सेना को पाकिस्तान को हराने में हफ्ते 10 दिन से ज्यादा वक्त नहीं लगता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दिल्ली में एनसीसी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने देश के युवाओं का उत्साहवर्धन भी किया। पीएम मोदी ने कहा, आज विश्व में हमारे देश की पहचान, युवा देश के रूप में है।

PM modi at NCC says Article 370 was implemented in J&K as temporary KPP
Author
New Delhi, First Published Jan 28, 2020, 2:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दिल्ली में एनसीसी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने देश के युवाओं का उत्साहवर्धन भी किया। पीएम मोदी ने कहा, आज विश्व में हमारे देश की पहचान, युवा देश के रूप में है। देश युवा है, इसका हमें गर्व है, लेकिन देश की सोच युवा हो, ये हमारा दायित्व होना चाहिए। हालांकि, इस रैली के माध्यम से उन्होंने नागरिकता कानून, कश्मीर में धारा 370, वायुसेना को नए एयरक्राफ्ट जैसे मुद्दों को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा। 

'पाक को धूल चटाने में हफ्ते 10 दिन से ज्यादा वक्त नहीं मिलता'
पीएम ने धारा 370 का जिक्र करते हुए कहा, कश्मीर भारत की मुकुटमणि है। 70 साल बाद वहां से आर्टिकल 370 को हटाया गया। हम जानते हैं कि हमारा पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन युद्ध हार चुका है। हमारी सेनाओं को उसे धूल चटाने में हफ्ते-दस दिन से ज्यादा समय नहीं लगता। 

'आतंक को घर जाकर सबक सिखाता है'
पीएम मोदी ने कहा, आज युवा सोच है। युवा मन के साथ देश आगे बढ़ रहा है और इसलिए वह सर्जिकल स्ट्राइक करता है, एयर स्ट्राइक करता है और आतंक के सरपरस्तों को उनके घर में जाकर सबक सिखाता है। इसका परिणाम आप भी देख रहे हैं।

'युवा स्थितियां बदलना चाहता है?'
पीएम मोदी ने कहा, जो लोग काम चलाने वाली प्रवृत्ति के होते हैं उनके लिए कल कभी नहीं आता। इस स्थिति को मेरे आज का युवा भारत, मेरे भारत का युवा, स्वीकारने के लिए तैयार नहीं है। वो छटपटा रहा है कि स्वतंत्रता के इतने साल हो गए, चीजें कब तक ऐसे ही चलती रहेंगी? उन्होंने कहा, युवा देश बदलना चाहता है, स्थितियां बदलना चाहता है। इसलिए उसने तय किया है कि अब टाला नहीं जाएगा, अब टकराया जाएगा, निपटा जाएगा। यही है युवा सोच, यही है युवा मन, यही है युवा भारत।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios