Asianet News Hindi

बंगाल से PM मोदी का ममता पर निशाना, बोले- फुटबाल की भाषा में कहना चाहता हूं, TMC ने कई फाउल कर लिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को असम के बाद बंगाल दौरे पर पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने प बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा, बंगाल फुटबाल से प्यार करने वाला राज्य है। फुटबाल की भाषा में कहना चाहता हूं, टीएमसी ने एक बाद एक कई फाउल कर लिए हैं। मिस गवर्नेंस का फाउल। विरोधियों पर हमले और हिंसा का फाउल। बंगाल के लोगों का पैसा लूटने का फाउल। आस्था पर हो रहे हमलों का फाउल। 

PM modi attack on mamata banerjee in Haldia KPP
Author
West Bengal, First Published Feb 7, 2021, 5:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को असम के बाद बंगाल दौरे पर पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने प बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा, बंगाल फुटबाल से प्यार करने वाला राज्य है। फुटबाल की भाषा में कहना चाहता हूं, टीएमसी ने एक बाद एक कई फाउल कर लिए हैं। मिस गवर्नेंस का फाउल। विरोधियों पर हमले और हिंसा का फाउल। बंगाल के लोगों का पैसा लूटने का फाउल। आस्था पर हो रहे हमलों का फाउल। 

पीएम मोदी ने कहा, ममता दीदी की सरकार, गरीबों की चिंता से कितना दूर है, इसका एक और उदाहरण केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना है। इस योजना के तहत पूरे देश के अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा से भी पश्चिम बंगाल का गरीब मरीज वंचित हैं।

जनता ने सत्ता से दूर भगाने का मन बना लिया
पीएम मोदी ने कहा, अब जब पश्चिम बंगाल के किसानों ने ममता दीदी को सबक सिखाने का मन बना लिया है, तो सिर्फ कहने के लिए कुछ दिन पहले राज्य सरकार ने बेमन से इस योजना से जुड़ने की सहमति दे दी है।

उन्होंने कहा, ये वो सरकार (ममता सरकार) है जो आपदा में भी भ्रष्टाचार के अवसर खोज लेती है। इससे बड़ा अपराध और क्या हो सकता है? इतना बड़ा चक्रवात आया, इतना कुछ तबाह हो गया। लोगों की मदद के लिए केंद्र सरकार ने जो पैसे भेजे उसका इन लोगों ने क्या किया, ये पश्चिम बंगाल के लोग भली-भांति जानते हैं।

अंतरराष्ट्रीय साजिश का किया जिक्र
पीएम ने कहा, अभी आपने न्यूज में देखा होगा कि इन दिनों भारत को बदनाम करने के लिए कैसे कैसे अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र सामने आ रहे हैं, कैसी कैसी अंतरराष्ट्रीय साजिशें हो रही हैं। साजिश करने वालों की बेचैनी इतनी ज्यादा है कि भारत को बदनाम करने के लिए वो चाय से जुड़ी भारत की पहचान पर हमला करने की बात कह रहे हैं। टी वर्कर्स की कड़ी मेहनत पर हमला करने का षड्यंत्र किया जा रहा है।

भारत माता की जय से नाराज हो जाती हैं ममता
उन्होंने कहा, बंगाल में आप दीदी से अपने अधिकार की बात पूछ देंगे तो वो नाराज हो जाती हैं। यहां तक कि भारत माता की जय के नारे लगा दो, तो भी वो नाराज हो जाती हैं। लेकिन देश के खिलाफ बोलने वाले कितना भी जहर उगल दें, दीदी को गुस्सा नहीं आता।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios