Asianet News Hindi

पीएम मोदी ने फोन कर अमेरिका के नए राष्ट्रपति को बधाई दी, ट्वीट कर बताया, किन मुद्दों पर हुई बात

पीएम मोदी ने अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन को फोन करके बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडेन को फोन पर बधाई दी। हमने भारत-अमेरिका के बीच रणनीति साझेदारी को लेकर अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता दोहराई। 

PM Modi called and congratulated the new President of America Joe Biden on the victory kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 18, 2020, 7:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पीएम मोदी ने अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन को फोन करके बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडेन को फोन पर बधाई दी। हमने भारत-अमेरिका के बीच रणनीति साझेदारी को लेकर अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता दोहराई। इसके अलावा- कोव‍िड-19 महामारी, क्‍लाइमेट चेंज और इंडो-पैसिफिक क्षेत्र जैसी साझा प्राथमिकताओं और चिंताओं पर भी चर्चा की। 

पीएम मोदी ने कमला हैरिसा को भी बधाई दी
प्रधानमंत्री ने कमला हैरिस को भी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने लिखा, मैंने नवनिर्वाचित उप-राष्‍ट्रपति कमला हैरिस को भी बधाई दी। उनकी सफलता जीवंत भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों के लिए बहुत गर्व और प्रेरणा का विषय है, जो भारत-अमेरिका संबंधों के लिए स्रोत है।

3 नवंबर को हुए थे चुनाव, ट्रंप ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया
अमेरिका में 3 नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन को 306 वोट मिले। वहीं रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप को सिर्फ 232 वोट ही मिले। ट्रंप ने चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाया। उन्होंने पेनसिल्वेनिया, नेवादा, मिशिगन, जॉर्जिया और ऐरिजोना सहित दूसरे राज्यों में चुनाव परिणामों को चुनौती दी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios