Asianet News Hindi

CMs के साथ बैठक: PM बोले- एकजुट प्रयास और रणनीति से हम पहली लहर से जीते थे, अभी भी ऐसे ही काम करना होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सबसे संक्रमित 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शुक्रवार को बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, यह देखते हुए कि कोरोना वायरस एक साथ कई राज्यों और टियर 2 और टियर 3 शहरों को प्रभावित कर रहा है, ऐसे में हमें सामूहिक शक्ति के साथ महामारी से लड़ना चाहिए। 

PM Modi chairs meeting on Covid-19 situation with Chief Ministers KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 23, 2021, 3:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सबसे संक्रमित 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शुक्रवार को बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, यह देखते हुए कि कोरोना वायरस एक साथ कई राज्यों और टियर 2 और टियर 3 शहरों को प्रभावित कर रहा है, ऐसे में हमें सामूहिक शक्ति के साथ महामारी से लड़ना चाहिए। उन्होंने कहा, पहली लहर के दौरान भारत के जीत का सबसे बड़ा मंत्र हमारा एकजुट प्रयास और एकजुट रणनीति थी। उन्होंने कहा, इस चुनौती को भी हमें उसी तरह से लेना चाहिए। 


हर संभव मदद के लिए तैयार केंद्र- पीएम
कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम मोदी ने राज्यों को भरोसा दिलाया कि उन्हें केंद्र की ओर से हर संभव मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, स्वास्थ्य मंत्रालय सभी राज्यों से लगातार संपर्क में है और इस स्थिति की निगरानी कर रहा है और समय समय पर राज्यों को सलाह दे रहा है। 

वहीं, ऑक्सीजन सप्लाई पर पीएम मोदी ने राज्यों द्वारा उठाए मुद्दों पर गौर किया। पीएम मोदी ने कहा, ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाने में निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार के सभी संबंधित विभाग और मंत्रालय भी साथ काम कर रहे हैं। औद्योगिक ऑक्सीजन को भी तत्काल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डायवर्ट किया गया है।

मिलकर काम करें राज्य
पीएम मोदी ने सभी राज्यों से अपील की कि वे ऑक्सीजन और दवाओं की आपूर्ति के मामले में मिलकर काम करें। इतना ही नहीं उन्होंने राज्यों से दवा और ऑक्सीजन की ब्लैक मार्केटिंग रोकने के लिए कड़े कदम उठाने के लिए कहा। पीएम ने कहा कि हर राज्य को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई भी ऑक्सीजन टैंकर, चाहे वह किसी भी राज्य का हो, वह रुके या फंसे नहीं।

ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए कमेटी बनाएं राज्य
पीएम मोदी ने राज्यों से कहा कि वे एक हाईलेवल कॉर्डिनेशन कमेटी बनाएं, जो राज्यों में अस्पतालों में ऑक्सीजन की स्थिति पर नजर बनाएं रखें। ये कमेटी मांग के मुताबिक राज्यों से ऑक्सीजन मिलने के बाद अस्पतालों तक पहुंचाएं। पीएम ने मुख्यमंत्रियों को बताया कि उन्होंने ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ाने के लिए कल एक मीटिंग की थी और एक मीटिंग आज करने वाले हैं।  

पीएम मोदी ने बताया कि केंद्र ऑक्सीजन को राज्यों तक पहुंचने में लगने वाले समय को कम करने के लिए भी कदम उठा रही है। इसके लिए रेलवे ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाई है। वहीं, ऑक्सीजन टैंकरों को एयरफोर्स से ट्रांसपोर्ट किया जा रहा है। 

कौन कौन से मुख्यमंत्री थे मौजूद
इस बैठक में महाराष्ट्र, कर्नाटक, दिल्ली, केरल, तमिलनाडु, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ समेत 11 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए। 

ये खबरें भी पढ़ें... 

कोरोना मरीजों के लिए बना कोविड केयर सेंटर, योग-IPL मैच देखने समेत मिलेंगी कई सुविधाएं

कोरोना: नर्स ने मरीज को छूने से किया मना...तो खुद ही अपनों का इलाज करने लगे परिजन

कोरोना: मरीजों की जान बचाने के लिए यहां शुरू हुआ ऑक्सीजन लंगर

वेंटिलेटर पर शख्स के मुंह में लगी ऑक्सीजन फिर भी तंबाकू मलते नजर आया

कोरोना से बचने इस गांव के लोगों ने किए बड़े काम, संक्रमण का एक भी केस नहीं आया

कोरोना में डॉक्टर के पास जाना है मुश्किल, इन फोन नंबर्स पर घर बैठे मिलेगी सलाह

संकट के समय फ्री में ऑक्सीजन सप्लाई कर रहे हैं ये बिजनेसमैन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios