Asianet News Hindi

गुजरात: पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंचे, विजय रूपाणी, नितिन पटेल ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के केवड़िया में शीर्ष सैन्य अधिकारियों के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सम्मेलन में पहली बार जवान और जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) भी शिरकत करेंगे। सैन्य मामलों के विभाग (डीएमए) ने एक बयान में कहा कि सैन्य अधिकारियों का प्रमुख आयोजन संयुक्त कमांडर सम्मेलन तीन साल बाद केवड़िया में हो रहा है। बता दें कि सम्मेलन की शुरुआत गुरुवार से हुई। 

PM Modi has reached Kevadia in Ahmedabad kpn
Author
New Delhi, First Published Mar 6, 2021, 8:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के केवड़िया में शीर्ष सैन्य अधिकारियों के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सम्मेलन में पहली बार जवान और जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) भी शिरकत करेंगे। सैन्य मामलों के विभाग (डीएमए) ने एक बयान में कहा कि सैन्य अधिकारियों का प्रमुख आयोजन संयुक्त कमांडर सम्मेलन तीन साल बाद केवड़िया में हो रहा है। बता दें कि सम्मेलन की शुरुआत गुरुवार से हुई। 

राजनाथ सिंह भी हुए थे शामिल
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को केवडिया में हो रही कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस-2021 के सशस्त्र सेनाओं के कंबाइंड कमांडर्स के लिए आयोजित विवेचना सत्रों में शामिल हुए। केवडिया पहुंचने के तुरंत बाद रक्षामंत्री भारत के लौहपुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि देने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी गए।

कॉन्फ्रेंस में उद्घाटन भाषण देते हुए रक्षामंत्री ने देश की रक्षा और सुरक्षा को प्रभावित करने वाले बहुत से मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने उभरते सैन्य खतरों, इन खतरों से निपटने में सशस्त्र सेनाओं की महत्वपूर्ण भूमिका और भविष्य में संघर्षों की बदलती प्रकृति पर विशद चर्चा की। 

रक्षामंत्री ने पीएलए के साथ पूर्वी लद्दाख में उत्पन्न गतिरोध के दौरान सैनिकों द्वारा प्रदर्शित निस्वार्थ सेवा और साहस की हृदय से प्रशंसा की और उनके प्रति सम्मान व्यक्त किया। इस अवसर पर रक्षा विभाग,रक्षा उत्पादन विभाग तथा अनुसंधान और विकास विभाग के सचिवों और रक्षा सेवाओं के वित्तीय सलाहकार ने भी विभिन्न संबद्ध विषयों पर अपने विचार व्यक्त किए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios