Asianet News Hindi

कोरोना के खिलाफ जंग: पीएम मोदी ने वैक्सीन की बर्बादी रोकने पर केरल की तारीफ की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वैक्सीन की बर्बादी को कम करने के लिए केरल सरकार के प्रयासों की तारीफ की है। पीएम मोदी ने कहा, यह कोरोना के खिलाफ जंग को मजबूत करने के लिए जरूरी है। 

PM Modi lauds Kerala for reducing vaccine wastage strengthening fight against COVID KPP
Author
New Delhi, First Published May 5, 2021, 3:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वैक्सीन की बर्बादी को कम करने के लिए केरल सरकार के प्रयासों की तारीफ की है। पीएम मोदी ने कहा, यह कोरोना के खिलाफ जंग को मजबूत करने के लिए जरूरी है। 

पीएम मोदी ने केरल मुख्यमंत्री पी विजयन के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, यह देखकर अच्छा लगा कि हेल्थ वर्कर्स और नर्सों ने वैक्सीन की बर्बादी को कम करने के लिए एक उदाहरण पेश किया है। वैक्सीन की बर्बादी रोकना कोरोना के खिलाफ जंग को मजबूती देगा। 

 


हर अतिरिक्त डोज का भी हुआ इस्तेमाल
इससे पहले केरल के सीएम विजयन ने ट्वीट किया, केरल को केंद्र की ओर से वैक्सीन की 73,38,806 डोज मिली हैं। हमने 74,26,164 डोज दी हैं। यहां तक की हर शीशी में मौजूद अतिरिक्त डोज का भी इस्तेमाल किया है। हमारे हेल्थ वर्कर्स, खासकर नर्स कुशल हैं, इनकी सराहना की जानी चाहिए।

11 अप्रैल तक देश में 44 लाख डोज हुईं बर्बाद
RTI के मुताबिक, देश में जनवरी से 11 अप्रैल तक वैक्सीन की 44 लाख डोज बर्बाद हुई हैं। इस मामले में तमिलनाडु सबसे आगे है। यहां 44 लाख में से 12.10% डोज बर्बाद हुई हैं। वहीं, हरियाणा में 9.74%, पंजाब में 8.12%, मणीपुर में 7.8% और तेलंगाना में 7.55% वैक्सीन की डोजे बर्बाद हुई हैं।

44 lakh doses were wasted out of 10 crore doses By States Till April 11 KPP

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आइए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं...। जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios