Asianet News Hindi

एअर इंडिया के स्टाफ को मिला PM मोदी का लेटर, वुहान से भारतीयों को निकालने पर की तारीफ

कोरोना वायरस से प्रभावित चीनी शहर वुहान से 647 भारतीयों के साथ ही मालदीव के सात नागरिकों को सफलतापूर्वक बाहर निकालने के अभियान में शामिल एअर इंडिया की दो उड़ानों के चालक दल के 68 सदस्यों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हस्ताक्षर किया हुआ प्रशस्तिपत्र मिला है

PM Modi letter commended Air India crew for evacuating Indians from Wuhan kpm
Author
New Delhi, First Published Feb 17, 2020, 7:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से प्रभावित चीनी शहर वुहान से 647 भारतीयों के साथ ही मालदीव के सात नागरिकों को सफलतापूर्वक बाहर निकालने के अभियान में शामिल एअर इंडिया की दो उड़ानों के चालक दल के 68 सदस्यों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हस्ताक्षर किया हुआ प्रशस्तिपत्र मिला है।

नागर उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में चालक दल के प्रत्येक सदस्य को प्रशस्तिपत्र सौंपा। एअर इंडिया ने 31 जनवरी को बी747 विमान की मदद से पहली खेप में 324 भारतीयों को वुहान से निकाला था।

मालदीव के सात नागरिकों को वापस लाया गया 

दूसरी खेप में एक फरवरी को वुहान से 323 भारतीयों और मालदीव के सात नागरिकों को वापस लाया गया। पुरी ने कहा, ‘‘आज का आयोजन कई मामलों में अनोखा है... यह पेशेवराना रवैये की नयी ऊंचाई को दर्शाता है। यह उनके लिए अच्छा उदाहरण/मानदंड पेश करता है जिनकी प्रकृति भले ही व्यावसायिक है लेकिन वे देश के लिए समर्पित हैं।

एअर इंडिया के चालक दल के सदस्यों पर गर्व

उन्होंने कहा, ‘‘एअर इंडिया हमेशा से पहले दर्जे की संपत्ति रहा है। आज इस कंपनी के विमान 42 अंतरराष्ट्रीय और 82 घरेलू जगहों से उड़ान भरते हैं... लेकिन उससे भी महत्वपूर्ण है कि एअर इंडिया गुणवत्ता और उत्कृष्टता को दर्शाता है।’’ पिछले ही शुक्रवार को एअर इंडिया के सीएमडी पद से सेवानिवृत्त हुए अश्विनी लोहानी ने बताया कि जब वुहान अभियान के लिए चालक दल का चयन किया गया तो उनमें से एक ने भी आपत्ति नहीं की।

उन्होंने कहा कि हमें अपनी सेहत की परवाह किए बगैर इस अभियान पर जाने वाले एअर इंडिया के चालक दल के सदस्यों पर गर्व है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios