Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीएम मोदी ने लाल किले से कश्मीर का जिक्र किया, फिर बताया आने वाले दिनों में वहां क्या खास होने वाला है

देश के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने लाल किले से कश्मीर का अलग संदर्भ में जिक्र किया। उन्होंने कहा, जम्मू कश्मीर में डिलिमिटेशन की प्रक्रिया चल रही है। इसके पूरे होते ही वहां पर चुाव होंगे। वहां से विधायक चुनकर आएंगे और विकास के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि  आत्मनिर्भर भारत के लिए कई चुनौतियां हैं। हमें विकास के नए युग को आगे बढ़ा रहे हैं।

PM Modi mentioned Jammu Kashmir Ladakh Leh on 74th Independence Day kpn
Author
New Delhi, First Published Aug 15, 2020, 9:32 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने लाल किले से कश्मीर का अलग संदर्भ में जिक्र किया। उन्होंने कहा, जम्मू कश्मीर में डिलिमिटेशन की प्रक्रिया चल रही है। इसके पूरे होते ही वहां पर चुाव होंगे। वहां से विधायक चुनकर आएंगे और विकास के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि  आत्मनिर्भर भारत के लिए कई चुनौतियां हैं। हमें विकास के नए युग को आगे बढ़ा रहे हैं। 

सरपंचों की सक्रिय भागीदारी 
उन्होंने कहा, विकास यात्रा में सरपंचों की विकास यात्रा में सक्रिय भागीदारी है। 

लद्दाख, लेह और कारगिल का जिक्र
पीएम मोदी ने कहा, लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाकर हमने वहां की लंबे समय की मांग पूरी की है। अब सेंट्रल यूनिवर्सिटी वहां बन रही है। नए रिसर्च सेंटर बन रहे हैं। होटल मैनेजमेंट के कोर्स चल रहे हैं। लद्दाख की कई विशेषताएं हैं। जैसे सिक्किम ने अपने ऑर्गेनिक टेस्ट की पहचान बनाई है। उसी तरह लद्दाख, लेह और कारगिल हमारे देश में कार्बन न्यूट्रल इकाई के रूप में अपनी पहचान बना सकता है।

Image

कहा, बहुत बड़ा अवसर है
पीएम मोदी ने कहा, आजादी का पर्व हमारे लिए आजादी के वीरों को याद करके नए संकल्पों की ऊर्जा का एक अवसर होता है। ये हमारे लिए नई उमंग, उत्साह और प्रेरणा लेकर आता है। अगला आजादी का पर्व जब हम मनाएंगे, तब हम 75 वें वर्ष में प्रवेश करेंगे। तो ये हमारे लिए बहुत बड़ा अवसर है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios