Asianet News Hindi

BJP का 40वां स्थापना दिवस: पीएम ने कहा- पूरे देश का सिर्फ एक लक्ष्य, एक संकल्प है, हमें कोरोना से जीतना है

आज भाजपा का 40वां स्थापना दिवस है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा, भारत ने कोरोना से निपटने के लिए जितनी तेजी और समग्रता से काम किया है। आज उसकी प्रशंसा WHO ने भी की है। 

PM Modi message on BJP 40th foundation day news and update KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 6, 2020, 12:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. आज भाजपा का 40वां स्थापना दिवस है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा, भारत ने कोरोना से निपटने के लिए जितनी तेजी और समग्रता से काम किया है। आज उसकी प्रशंसा WHO ने भी की है। सारे देश इसका एकजुट होकर मुकाबला करें इसके लिए SAARC देशों की विशेष बैठक हो या G20देशों का विशेष सम्मेलन। भारत ने इन सारे आयोजनों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

पीएम मोदी के बयान की बड़ी बातें

- कोरोना की लड़ाई में थकना नहीं है। 
- कोरोना की लड़ाई में हमें जीतना है। 
- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत ने मिसाल पेश की।
- WHO ने भारत के प्रयासों की तारीफ की। 
- कोरोना काल में सबको सशक्त होना है।

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से किए पांच आग्रह

पहला आग्रह - गरीबों को राशन के लिए अविरत सेवा अभियान। 

- दूसरा आग्रह- अपने साथ ही आप 5-7 अन्य लोगों के लिए फेस-कवर बनवाएं और उनका वितरण करें।

- तीसरा आग्रह - धन्यवाद अभियान के लिए पार्टी ने पांच अलग-अलग वर्ग बनाए हैं।

1- पहला वर्ग - नर्सेस और डॉक्टर्स
2- दूसरा वर्ग-सफाई कर्मचारी
3- तीसरा वर्ग- पुलिसकर्मी
4- चौथा वर्ग- बैंक और पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी
5- पांचवां वर्ग- आवश्यक सेवाओं में जुटे हुए सभी कर्मचारी

- चौथा आग्रह- ज्यादा से ज्यादा लोगों को 'आरोग्य सेतु ऐप' के बारे में जानकारी दें। कम से कम 40 लोगों को ऐप इंस्टॉल करवाएं।

- पांचवां आग्रह - पीएम केयर्स फंड में भाजपा कार्यकर्ता को खुद भी सहयोग करना है और 40 अन्य लोगों से भी PM-CARES फंड में सहयोग करने के लिए प्रेरित करना है।


यह लंबा युद्ध है- पीएम मोदी 
पीएम मोदी ने कहा, मैं पूरी जिम्मेदारी से कहता हूं कि कोरोना वायरस के खिलाफ यह युद्ध लंबा है। लेकिन हमें इस युद्ध में थककर नहीं बैठना है। हमें यह युद्ध जीतना है। अभी पूरे देश का सिर्फ एक लक्ष्य, एक मिशन, एक संकल्प है, हमें कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जीतना है। 

'युद्ध से कम नहीं है यह लड़ाई'
पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा, युद्ध के समय में माता बहनें अपने गहने तक दान दे देती थीं। कोरोना के खिलाफ यह लड़ाई किसी युद्ध से कम नहीं है। यह लड़ाई मानवता को बचाने के लिए है। लड़ाई अभी लंबी चलनी है। ऐसे में उन्होंने कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया कि सभी कार्यकर्ता पीएम केयर्स फंड में खुद भी दान दें साथ ही लोगों को भी प्रेरित करें कि वे इसमें सहयोग दें। 

'40 लोगों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कराएं कार्यकर्ता'
पीएम मोदी ने कहा, सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप बनाया है। मैं सभी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि सभी लोग इसे खुद भी डाउनलोड करें और 40 अन्य लोगों को इसे डाउनलोड कराएं। उन्हें इससे उनके पास कोरोना पॉजिटिव केसों के बारे में जानकारी होगी। इस कठिन समय में हमें ये काम करना है।

'अपना मुंह ढक कर रखें'
हमेशा याद रखें कि कहीं भी जाएं अपना मुंह बांधे रखें। यहां तक की घर पर भी मुंह को बांधे रखें। कोरोना को रोकने के लिए अभी मूल मंत्र अनुशासन और सोशल डिस्टेंसिंग है। 

'कोरोना के खिलाफ लड़ाई हमने लड़ाई को मजबूत किया'
पीएम मोदी ने कहा, कल भी रात को 9बजे, हमने 130करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति के दर्शन किए हैं। हर वर्ग, हर आयु के लोग, अमीर-गरीब, पढ़ा-लिखा हो, अनपढ़ हो, सभी ने मिलकर, एकजुटता की इस ताकत को नमन किया, कोरोना के खिलाफ लड़ाई का अपना संकल्प और मजबूत किया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios