Asianet News Hindi

पीएम मोदी ने कोरोना से जंग में मंत्रालयों के कामों को सराहा, कहा- महामारी पर मानवता की विजय होगी

 भारत सरकार को कोरोना को हराने में हर सार्थक प्रयास कर रही है। केंद्र सरकार के सभी मंत्रालय अपने अपने स्तर पर कामों में जुटे हैं। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के खिलाफ जंग में मंत्रालय के कामों को सराहा है। 

PM Modi praises ministers says Humanity Will Surely Overcome This corona Pandemic KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 18, 2020, 4:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत सरकार को कोरोना को हराने में हर सार्थक प्रयास कर रही है। केंद्र सरकार के सभी मंत्रालय अपने अपने स्तर पर कामों में जुटे हैं। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के खिलाफ जंग में मंत्रालय के कामों को सराहा है। साथ ही उन्होंने कहा, निश्चित ही महामारी पर मानवता की जीत होगी। 

पीएम मोदी ने स्विट्जरलैंड में भारतीय उच्चायुक्त के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट के जवाब में लिखा, पूरी दुनिया कोरोना के खिलाफ मिलकर लड़ रही है। निश्चित ही महामारी पर मानवता की विजय होगी। दरअसल,  भारतीय उच्चायुक्त ने ट्वीट में मैटरहॉर्न माउंटेन पर भारतीयों द्वारा कोरोना के खिलाफ एकजुटता के लिए 1 मीटर का तिरंगा प्रोजेक्ट किया था।  

 


कैबिनेट मंत्रियों की भी तारीफ की
इससे पहले पीएम मोदी ने कैबिनेट मंत्रियों द्वारा मंत्रालय के कामों की जानकारी देने पर जवाब दिया। पीएम मोदी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल के ट्वीट का  जवाब देते हुए लिखा, भारतीय रेलवे पर गर्व है। संकट की घड़ी में लगातार नागरिकों की मदद कर रहे हैं। पीयूष गोयल ने ट्वीट किया था, यात्री ट्रेनें तो रुक गईं लेकिन 1853 से अब तक देश की सेवा नहीं रुकी। भारतीय रेलवे अपने समर्पण, कठिन परिश्रम और प्लानिंग से राष्ट्र को सुचारू रूप से चलने में मदद कर रहा है।

 

 

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तारीफ की
इससे पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ट्वीट के जरिए सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (MSME) सेक्टर के लिए 5,204 करोड़ रुपये का टैक्स रिफंड जारी करने की जानकारी दी। इस पर पीएम मोदी ने लिखा, छोटे और मध्यम कारोबारियों की मदद करने के लिए डिपार्टमेंट प्रतिबद्ध है। 

 


जरूरतमंदों के लिए कर रहे हर संभव मदद-पीएम मोदी
पीएम मोदी ने नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के ट्वीट का भी जवाब दिया। उन्होंने लिखा, हम जरूरतमंदों के लिए हर संभव मदद कर रहे हैं। दरअसल, पुरी ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि कोरोना वॉरियर्स ने  26 मार्च से लेकर अब तक 262 उड़ानों से 2 लाख 64 हजार किमी की यात्रा कर 454 टन की मेडिकल उपकरण और जरूरी सामान को ढोया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios