Asianet News Hindi

ये है ममता का attitude: PM मोदी को कराया आधा घंटा इंतजार...भूल गई प्रोटोकॉल

तूफान यास की समीक्षा करने के लिए पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ एक बैठक बुलाई थी।

PM Modi review meeting of Cyclone Yaas, CM Mamta Banerjee came late DHA
Author
New Delhi, First Published May 28, 2021, 4:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता। तूफान यास की समीक्षा करने के लिए पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ एक बैठक बुलाई थी। लेकिन सारे प्रोटोकाॅल को भूलकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी काफी देर तक पीएम का इंतजार कराती रहीं। करीब आधा घंटा तक पीएम ने इंतजार किया तब मीटिंग में ‘दीदी’ पहुंची।  

देर से पहुंची कागज थमाया चलती बनीं

सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देरी से तो पहुंची ही साथ ही प्रोटोकाॅल तक भूल गईं। सीएम ममता बनर्जी मीटिंग में पहुंची। प्रधानमंत्री मोदी को तूफान के प्रभाव संबंधित एक रिपोर्ट सौंपी। इसके बाद उन्होंने कहा कि उनकी कुछ और समीक्षा बैठकें पहले से तय है इसमें वह जा रहीं हैं। इतना कहने के बाद वह मीटिंग छोड़कर चली गईं।  
 

राज्यपाल ने कहा लोगों के हित में बुलाई गई थी बैठक

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि यह बैठक राज्य और यहां के लोगों के हित के लिए बुलाई गई थी। राजनीतिक मतभेद भूलकर पीएम के साथ बैठक में समय से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आना चाहिए था। यह स्वस्थ लोकतंत्र के लिए बेहद जरूरी है। सीएम और अधिकारियों का यह गैर भागीदारी संवैधानिकता और शासन के अनुरूप नहीं है।  

ममता बनर्जी ने कहा पीएम को अवगत करा दिया था

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह दीघा रवाना होने के पहले ही पीएम मोदी को अवगत करा दी थी। हिंगलगंज और सागर में समीक्षा बैठक करने के बाद वह कलाईकुंडा में पीएम मोदी से मिली और राज्य में चक्रवात के बारे में अवगत करा दिया था। 

शुभेंदु अधिकारी को बुलाने से नाराज थी ममता

दरअसल, पीएम की समीक्षा बैठक में शुभेंदु अधिकारी को भी आमंत्रित किया गया था। बताया जा रहा है कि इस वजह से ममता बनर्जी नाराज थीं।

पीएम मोदी यास तूफान के प्रभाव की समीक्षा के लिए हैं दौरे पर

पीएम मोदी यास तूफान के प्रभाव की समीक्षा के लिए उड़ीसा और पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। वह तूफान प्रभावित जिलों के नुकसान का जायजा लेने पहुंचे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios