Asianet News HindiAsianet News Hindi

CAB को मिली मंजूरीः पीएम मोदी ने कहा, भारत के लिए ऐतिहासिक दिन

नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि भारत भाईचारे के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए लिखा कि राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को पास किया गया। 

PM modi sayd a landmark day for india and our brotherhood kps
Author
New Delhi, First Published Dec 11, 2019, 9:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि भारत भाईचारे के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए लिखा कि राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को पास किया गया। उसके लिए सभी सांसदों का आभार जिन्होंने विधेयक के पक्ष में मतदान किया। यह विधेयक कई लोगों की पीड़ा को दूर करेगा जिन्होंने वर्षों तक उत्पीड़न का सामना किया।

 

 

मोदी ने राज्यसभा में विधेयक का समर्थन करने वाले सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

राज्यसभा ने आज इस विधेयक को मंजूरी दे दी और इसके साथ ही पाकिस्तान, अफगानिस्तान तथा बांग्लादेश से आए गैर मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने की विधायी प्रक्रिया को मूर्त रूप मिल गया।

विधेयक के पक्ष में 125 और विरोध में 105 मत पड़े। भाजपा के सहयोगी दलों-जदयू और शिरोमणि अकाली दल के साथ ही अन्नाद्रमुक, बीजद, तेदेपा और वाईएसआर कांग्रेस ने विधेयक का समर्थन किया।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios