Asianet News Hindi

श्रम कानून में सुधारों से संबंधित 3 विधेयकों को संसद से मंजूरी, पीएम मोदी बोले- आर्थिक विकास को देंगे बढ़ावा

श्रम कानूनों में सुधार से जुड़े तीन विधेयकों को बुधवार को संसद की मंजूरी मिल गई। इन सुधारों को शामिल करने वाले विधेयक आज राज्यसभा से पारित हो गए। इससे पहले मंगलवार को इन्हें लोकसभा से मंजूरी मिल गई थी।

pm modi says Labour reforms give a boost to economic growth KPP
Author
New Delhi, First Published Sep 23, 2020, 9:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. श्रम कानूनों में सुधार से जुड़े तीन विधेयकों को बुधवार को संसद की मंजूरी मिल गई। इन सुधारों को शामिल करने वाले विधेयक आज राज्यसभा से पारित हो गए। इससे पहले मंगलवार को इन्हें लोकसभा से मंजूरी मिल गई थी। तीनों विधेयक के पास होने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक विकास को बढ़ावा देने वाला बताया है। 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया, लंबे समय से और बहुप्रतीक्षित श्रम सुधार संसद द्वारा पारित किए गए। ये सुधार हमारे श्रमिकों की भलाई सुनिश्चित करेंगे और आर्थिक विकास को बढ़ावा देंगे। ये सुधार मिनिमम गवर्नमेंट मैक्सिमम गवर्नेंस का उदाहरण हैं। 
 


'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में मिलेगी मदद'
प्रधानमंत्री ने कहा, श्रम सुधारों से ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को मदद मिलेगी। ये अनुपालन, लालफीताशाही और इंस्पेक्टर राज को खत्म कर उद्योगों को सशक्त बनाने की दिशा में मदद करेंगे।

मिलेंगे ये फायदे
पीएम ने बताया कि नए श्रम सुधार से न्यूनतम और समय पर भुगतान और श्रमिकों की व्यावसायिक सुरक्षा को प्राथमिकता देता है। इन सुधारों से काम के लिए बेहतर माहौल प्रदान करेंगे। इससे आर्थिक विकास की गति तेज होगी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios